Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: रामलीला समिति द्वारा नगर में निकाली गई शोभायात्रा

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। श्री रामलीला समिति द्वारा आयोजित रामलीला में गुरुवार को कुंभकरण व मेघनाथ का वध भगवान राम लक्ष्मण ने किया शोभा यात्रा गोपाल मंदिर से चौक होते हुए सदर बाजार से रामलीला मैदान पहुंची, वहां पर कुंभकरण और भगवान राम में भीषण युद्ध हुआ। 


भगवान ने कुंभकरण का वध कर दिया,कुंभकरण का वध होते ही वहां पर मौजूद राम भक्तों ने श्री राम के जयकारे लगाए। 


इसी प्रकार मेघनाथ और लक्ष्मण का भी भीषण युद्ध हुआ लक्ष्मण ने मेघनाद को युद्ध में मार गिराया पूरा रामलीला मैदान खचाखच भरा हुआ था । जय श्रीराम के नारे से पूरा रामलीला मैदान गुंजायमान हो गया। राम और लक्ष्मण का रथ रामलीला मैदान से होते हुए चौक पंजाबी मार्केट से गोपाल मंदिर पर समाप्त हुई।


 शोभायात्रा को संरक्षक रोशनलाल उमरवैश्य, संयोजक दिनेश सिंह "दिन्नू", अध्यक्ष श्याम शंकर सिंह, उपाध्यक्ष संजय खंडेलवाल, मंत्री विपिन गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनीष गुप्ता, रविंद्र बंटी आदि पदाधिकारियों ने रथ को साथ- साथ लेकर गोपाल मंदिर से चौक  होते हुए सदर बाजार से रामलीला मैदान  से वापसी पंजाबी मार्केट से वापस गोपाल मंदिर पर समाप्त हुई।


 विजयदशमी की तैयारियां पूर्ण

सत्य पर असत्य की जीत के पर्व विजयादशमी को लेकर रामलीला समिति द्वारा गुरुवार को रामलीला मैदान की सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। सुबह से ही रामलीला मैदान रावण दहन स्थल की वेरी केटिंग व भव्य मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए समिति के संरक्षक रोशनलाल उमरवैश्य, संयोजक दिनेश सिंह "दिन्नू", अध्यक्ष श्याम शंकर सिंह, उपाध्यक्ष संजय खंडेलवाल, मंत्री विपिन गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनीष गुप्ता, काली, मेला प्रभारी गंगू द्वारा सारी तैयारियों को देखा जा रहा है। विजयदशमी व ऐतिहासिक मेले को संपन्न कराने के लिए समिति व जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, राम भक्त पूरी लगन से लगे हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे