Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:राज्यमंत्री ने किया सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ


आनन्द तिवारी
 जनपद बलरामपुर में किसानों को हर खेत तक सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बनाई गई सरयू नहर के विभिन्न रजवाहो का सिल्ट सफाई अभियान चलाया जा रहा है । 


शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार में नागरिक सुरक्षा, सैनिक कल्याण, होमगार्ड एवं पीआरडी राज्य मंत्री पलटू राम ने क्षेत्र में होकर गुजरने वाले दो रिजवाहों उतरौला तथा बिराहिमपुर राजवाहा के सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ किया ।



 30 अक्टूबर को सरयू नहर खंड प्रथम की मुख्य शाखा बस्ती शाखा से होकर बनाए गए खंड 4 के उतरौला रजवाहा तथा खंड प्रथम के बिराहिमपुर रजवाहा के सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बलरामपुर सदर से विधायक पलटू राम द्वारा फीता काटकर किया गया । 


राज्य मंत्री ने नहर के अंदर उतरकर फावड़ा चलाते हुए सफाई अभियान को शुरू किया । सरयू नहर खंड 4 के अधिशासी अभियंता मोहम्मद परवेज ने बताया कि बरसात के कारण नहरों में सिल्ट जम जाता है, जिसकी सफाई करने से पानी किसानों के खेतों तक कम से कम नुकसान में आसानी से पहुंच जाता है । 


उन्होंने बताया कि शनिवार को उतरौला रजवाहा की सिल्ट सफाई का शुभारंभ राज्य मंत्री द्वारा किया गया । 41.5 किलोमीटर लंबे उतरौला रजवाहा का सिल्ट सफाई लगभग 22 लाख की लागत से किया जाना है । 


सरयू नहर खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता राजकुमार वर्ण ने बताया कि प्रथम खंड में आने वाले लगभग 9 किलोमीटर लंबे बिराहिमपुर रजवाहा की सिल्ट सफाई लगभग 5.22 लाख में कराया जाना है । 


दोनों रजवाहों के सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ शनिवार को राज्य मंत्री द्वारा किया गया ।शुभारंभ करने के बाद राज्य मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में सिल्ट सफाई कागजों में हुआ करता था । 


योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार में सभी कार्य धरातल पर कराए जाते हैं, जो दिखाई भी देता है और उसका लाभ भी जनता को पूरी तरह मिलता है । उन्होंने कहा कि कार्य पारदर्शिता से संपन्न कराए जाएं जिससे कि किसानों को उसका लाभ मिल सके । 


उन्होंने क्षेत्रीय जनता तथा बुद्धिजीवी वर्ग से अपील किया कि यदि कार्य संतोषजनक नहीं होता है तो इसकी शिकायत उनके पास अवश्य करें । उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दिया, कि कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ कराया जाए । 


उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही या भ्रष्टाचार किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । शुभारंभ के दौरान ए ई ऋषि राज जेई जीनत प्रसाद, गिरिजेश कुमार व दिनेश कुमार के अलावा ग्राम प्रधान विशुनीपुर महेश मिश्रा सहित तमाम किसान व स्थानीय लोग मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे