Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...लखीमपुर कांड के विरोध में प्रदर्शन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट गेट पर लखीमपुर में हुई किसानों के साथ घटना के विरोध में भीम आर्मी तथा किसान यूनियन द्वारा मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया गया दोनों संगठनों द्वारा प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा गया । धरना प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थी ।

जानकारी के अनुसार 5 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट गेट के सामने सुबह से ही गहमागहमी शुरू हो गई थी । भीम आर्मी के तमाम कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के पर सुबह से ही पहुंचना शुरू हो गए थे । मंडल प्रभारी पप्पू चौधरी के नेतृत्व में तमाम भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया । दूसरी ओर किसान यूनियन के तमाम कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष बृजेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचे । दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों को गेट पर मौजूद कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक व तमाम पुलिसकर्मियों द्वारा रोक दिया गया । संगठन के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए लखीमपुर में हुई किसानों के साथ बर्बर घटना का विरोध किया ।

भीम आर्मी ने किया सरकार को बर्खास्त करने की मांग

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के मंडल प्रभारी पप्पू चौधरी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन कर रहे तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रदेश में योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की संगठन द्वारा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी अरुण कुमार गौड़ तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा को सौंपा गया ज्ञापन में मांग किया गया है कि घटना के लिए धोती केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र को तत्काल गिरफ्तार कर रासुका के तहत कार्यवाही की जाए पूरे घटना की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई द्वारा कराई जाए घटना में मारे गए किसान परिवार को एक करोड़ों रुपए का मुआवजा दिया जाए ज्ञापन में अभी आरोप लगाया गया है कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है कानून व्यवस्था अब समाप्त हो चुका है गुंडाराज कायम है किसान किसान मजदूर तथा गरीब सुरक्षित नहीं है इसलिए सरकार को भंग करके रख पर शासन लगाया जाए प्रदर्शन के दौरान अवध राम विनोद कुमार जम्म अवध राम विनोद कुमार सलीम लल्लू प्रसाद बाबादीन फूलचंद सहज राम सिरताज वह मोहम्मद रफी शामिल थे ।

किसान यूनियन ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

किसान यूनियन भानु गुट के जिला अध्यक्ष बृजेश विश्वकर्मा की अगुवाई में तमाम कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट गेट पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया । किसान यूनियन के लोग लखीमपुर की घटना को लेकर काफी उत्तेजित दिखाई दे रहे थे । किसान नेताओं ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिला अधिकारी अरुण कुमार गौड़ तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा को सौंपा । ज्ञापन में मांग किया गया है कि किसानों की हत्या में दोषी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा को तत्काल गिरफ्तार कर सजा दिलाई जाए । केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए । किसान यूनियन ने यह भी मांग उठाया की घटना में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों को भी किसानों के बराबर ही मुआवजा व सुविधाएं दिलाई जाए । प्रदर्शन के दौरान सियाराम विश्वकर्मा, गौतम प्रसाद, अरविंद तिवारी, कल्लू, कलावती, किशोरी लाल, अयोध्या प्रसाद, अब्बास, इंद्र बहादुर, रामलाल राजाराम, रामसनेही, मोहम्मद आलम, राजाराम, प्रभावती, रामनिवास, राज किशोर गौतम, राज बहादुर यादव, राम सागर, रमाकांत, कोयला देवी निबर सद्दाम कुरेशी, मोहम्मद वसीम राम तीरथ, अतीक अहमद तथा गुड़िया देवी सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे