Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:धान क्रय केंद्रों पर किसानों को ना हो कोई परेशानी:डीएम।

 

अलीम खान

अमेठी, जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में धान खरीद को लेकर समस्त एसडीएम व धान क्रय एजेंसियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।



 बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी द्वारा जनपद में कृषकों के पंजीकरण की समीक्षा की गई जिस पर जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी ने बताया कि जनपद में अभी तक कुल 11859 कृषकों द्वारा पंजीकरण कराया गया है जिसमें से 7660 कृषकों का ऑनलाइन सत्यापन कराया जा चुका है, शेष 4199 कृषकों का सत्यापन शीघ्र कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने एडीएम तथा समस्त एसडीएम को दिया, इसके साथ ही जनपद में कुल 65 क्रय केंद्र अनुमोदित किए गए हैं।



 जिसमें विपणन शाखा के 19, पीसीएफ के 27, यूपीएसएस के 07, यूपीपीसीयू के 08, मंडी समिति के 02, भारतीय खाद्य निगम के 02 क्रय केंद्र हैं, जिनमें से 63 क्रय केंद्र संचालित हो चुके हैं विपणन शाखा के 02 क्रय केंद्रों को शीघ्र संचालित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए।



 इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद का कुल लक्ष्य 125900 मीट्रिक टन के सापेक्ष अभी तक कुल 484 किसानों से 2172.29 मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है।



 बैठक में जिलाधिकारी ने धान खरीद की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए खरीद की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए साथ ही समस्त अधिकारियों को धान क्रय केंद्रों का नियमित निरीक्षण करने एवं केंद्रों पर आने वाली समस्याओं का तत्काल निवारण कराने को कहा, इसके साथ ही प्रत्येक क्रय केंद्र पर तिथिवार टोकन दिए जांए एवं कृषकों को बहाना बनाकर लौटाया न जाए, तथा क्रय किए गए धान का भुगतान तीव्रता से कराया जाए।



 बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसपी सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी, एआर कोआपरेटिव सहित अन्य क्रय एजेंसियों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे