Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:कार्तिक पूर्णिमा पर सरयू नदी में लाखों लोगों ने लगाई डुबकी

बी पी त्रिपाठी 

गोंडा। तहसील क्षेत्र कर्नलगंज अन्तर्गत कटराघाट स्थित सरयू नदी के तट सहित क्षेत्र के अन्य पौराणिक स्थलों पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेलार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी। कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर सरयू नदी में श्रद्धालुओं का भोर से ही स्नान- ध्यान का सिलसिला शुरू हो गया।



 शुक्रवार को कार्तिक स्नान पर्व पर लाखों लोगों ने स्नान कर सूर्यदेव को अर्घ्य दिया तथा मन्दिरों में पूजा अर्चना व अन्न दान कर मोक्ष की कामना कर पुण्य अर्जित किया।



क्षेत्र में शुक्रवार को मुख्य मेला कटराघाट स्थित सरयू तट पर लगा वहाँ सरयू में डुबकी लगाने वालों की भारी भीड़ दिखाई पड़ी।इसी तरह कटरा शहबाजपुर सरयू तट, कचनापुर कुट्टीघाट स्थित सरयू तट,जम्बूघाट, के साथ ही प्राचीन सकरौरा स्नान घाट,मनिहारी घाट सहित क्षेत्र के अन्य पौराणिक स्थलों पर स्नानार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी।



 वहीं कटराघाट मेले में कुछ नन्हें मुन्हें बच्चे भीड़ में खो गये जिन्हें पुलिस की सक्रियता से उनके माँ-बाप से मिलवाया गया।



 वहीं मेले में मिठाई,चाट पकौड़े सहित विभिन्न प्रकार की जरूरत की वस्तुओं की दुकानें मेले की रौनक बढ़ाते दिखी जिनसे काफी संख्या में लोग खरीददारी करते देखे गये।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे