Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा :स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगाता आनंदपुर गांव

 

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा:स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत सरकार करोड़ों खर्च कर रही है कि जब गांव स्वच्छ रहेगा तभी देश सोच रहेगा परंतु यहां हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है जो कि शाम तक शौचालय के लिए आया पैसा  बंदर बांट की भेंट चढ़ गया ।



बताते चलें मामला विकासखंड रुपैईडीह के ग्राम पंचायत अनंतपुर का है जहां पर शौचालय बंद करके  खंडहर होने का इंतजार कर रहा है वही जब  पूर्व ग्राम प्रधान राधेश्याम मिश्रा से जरिया दूरभाष वार्ता हुई तो उन्होंने कहा कि शाम तक शौचालय को लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह को आवंटित कर दिया गया है।




 शौचालय प्रतिदिन खुलता है जब इस संबंध में लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी तक हम लोगों को चाबी नहीं मिला है।





 केवल एक कागज हमें थमा दिया गया था जब उक्त सामुदायिक शौचालय की चाबी ग्राम पंचायत अधिकारी से मांगी जाती है तो उन्होंने आज कल का हवाला देकर के पल्ला झाड़ लेते हैं हम लोगों को कुछ नहीं मिला वही शौचालय के सामने बन रही इंटरलॉकिंग सड़क देखी गई तो पता चला कि वहां केवल नाम मात्र की यह की गिट्टी बिछाई गई है बाकी पूरी मिट्टी है ग्राम वासियों ने बताया कि पुराना खड़ंजा उलझ करके उसी का गिट्टी करवाई जाती है।



 जब मजदूरी करते मजदूरों से वार्ता हुआ तुमने बताया कि जो सामान मुझे मिला है हम उसी से काम कर रहे हैं अब देखना यह है कि क्या सरकार द्वारा सर्वप्रथम योजना मानी जाने वाली स्वच्छ भारत मिशन के साथ इतनी बड़ी धांधली हो रही है क्या इस पर कोई जिम्मेदार अधिकारी की नजर जाएगी या कि ठंडे बस्ते में डालते हुए इसको भी नजरअंदाज कर दिया जाएगा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे