Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा पुलिस के हत्थे चढ़ा तिहरे हत्याकांड का साजिशकर्ता

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अन्तर्गत मोहल्ला शिवनगर इमलिया गुरूदयाल में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या की घटना घटित हुई थी, जिसमें सूचना मिलते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन रेंज उपेंद्र अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र मय पुलिसबल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किए और आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने के लिए एसओजी व सर्विलांस सहित पुलिस की 12 टीमें गठित कर भिन्न जनपदों के लिए रवाना की गयी थीं तथा डॉग स्क्वॉड व फील्ड यूनिट द्वारा घटनास्थल की सूक्ष्मता से जांच व साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी थी।

   



 पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर व गठित टीमों को यह निर्देश दिए गये थे कि घटना में हर बिन्दु पर गहनता से जांच की जाए कि मुख्य अभियुक्त के अलावा अगर अन्य भी कोई सह अभियुक्त सम्मिलित हो तो उसके बारे में भी जानकारी कर प्रभावी कार्यवाही किया जाए।



 घटनास्थल का निरीक्षण अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिल कुमार द्वारा भी किया गया तथा उनके द्वारा भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे।

  


पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गये निर्देशों के क्रम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर द्वारा घटना की गहनता से जांच पड़ताल की गयी। विवेचना के दौरान प्रकाश में आये अभियुक्त शत्रुघन पुत्र मुक्तिनाथ निवासी ग्राम रूदौली थाना निचलौल जनपद महराजगंज को शनिवार को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया। 

    


एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि अभियुक्त से गहनता से पूछतांछ की गयी तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वह तथा अशोक कुमार (मुख्य अभियुक्त) आपस में घनिष्ठ मित्र हैं। यह भी रेलवे विभाग गोण्डा में गैंगमैन के पद पर नियुक्त है तथा अशोक कुमार के साथ ही नौकरी करता है।



 अशोक कुमार ने जिस लड़की की हत्या की है, वह उस लड़की से बहुत प्यार करता था तथा शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की व उसके परिवार वाले शादी करने से मना कर दिये थे जिससे वह काफी परेशान रहता था तथा उसने मुझसे लड़की व उसके पूरे परिवार की हत्या करने की बात बतायी थी, जिसकी प्लानिंग वह काफी दिनों से कर रहा था। विगत 15 दिनों से उसने बैंक से काफी पैसा निकाला था जिसका प्रयोग घटना से पूर्व किया था व बाद में भी करने वाला था।



 मैं उसके कहने पर उसके साथ जाकर घटना में प्रयुक्त ऑनलाईन/ऑफलाईन सामानों को खरीदवाया था। उसने घटना कारित करने से पूर्व एक नया सिम लिया था। इसकी हमें जानकारी थी एवं सम्पूर्ण घटना की भी जानकारी हमें पहले से थी। 

    


मुख्य अभियुक्त अशोक कुमार की गिरफ्तारी के लिए एसओजी व अन्य गठित पुलिस टीमों द्वारा उसके मिलने वाले सम्भावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है तथा कई अन्य टीमें भिन्न-भिन्न प्रान्त, जनपदों में भी दबिश दे रही हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे