Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:प्रसपा जिलाध्यक्ष हाउस अरेस्ट


वेद तिवारी
जनपद गोंडा में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शुक्ला को पुलिस ने उन्हीं के इटियाथोक स्थित कार्यालय में नजरबंद कर दिया। 



सुरेश शुक्ला मेहनौन विधानसभा क्षेत्र के किसानों की समस्याओं तथा धान क्रय केंद्रों पर हो रहे अनियमितताओं तथा नए केंद्रों को खोले जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देने की तैयारी कर रहे थे ।



प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शुक्ला ने बताया कि मेहनौन विधानसभा क्षेत्र में पर्याप्त धान क्रय केंद्र नहीं खोले गए हैं। 



 जो क्रय केंद्र संचालित भी किए जा रहे हैं वहां पर बिचौलियों का बोलबाला है । वास्तविक किसानों का धान खरीद नहीं किया जा रहा है । क्रय केंद्रों पर किसानों की बातों को अनसुनी होने के कारण मजबूर होकर किसानों ने पौने दामों में अपने ध्यान को बेचने के लिए मजबूर हैं । 



शादी विवाह का सीजन चल रहा है, किसानों को अपने जरूरत के लिए धान बिक्री करना है । केंद्रों पर खरीद ना हो पाने के कारण 900 से ₹1000 प्रति कुंतल में धान की बिक्री किसान करने के लिए मजबूर हैं । 



अधिकारियों की सांठगांठ से सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाने का चक्कर चल रहा है, जिसका खामियाजा किसान भुगत रहे हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर घमंडी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि घमंड में चूर मुख्यमंत्री किसानों की आवाज नहीं सुन पा रहे हैं ।



 उन्होंने मांग किया कि मुख्यमंत्री किसानों की समस्याओं का संज्ञान लें और गोंडा प्रशासन पर कार्यवाही करें । इन्हीं तमाम समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोंडा जिले में आगमन पर ज्ञापन देने तथा समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के लिए वह अपने समर्थकों के साथ कार्यालय से मिर्जापुर के लिए निकल रहे थे, तभी इटियाथोक थाना अध्यक्ष ने अपने तमाम पुलिस बल के साथ पहुंचकर बाहर निकलने से रोक दिया और उन्हें उनके कार्यालय में ही नजरबंद कर दिया । 



उन्होंने कहा कि प्रशासन की है कार्यवाही लोकतंत्र में कतई ठीक नहीं है । उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा इस प्रकार की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे