Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:जैनस इनीशिएटिव्स के तत्वाधान में नगर के 28 स्कूल को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के तहत बच्चों की आंखो की जांच के साथ हाइजीन किट का हुआ निःशुल्क वितरण

बी पी त्रिपाठी

गोंडा 13 दिसम्बर। जैनस इनीशिएटिव्स, डॉग्स नियर मी एवं रोटरी क्लब गोंडा ग्रीन के संयुक्त तत्वाधान में नगर के समस्त 28 स्कूल को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रत्येक बच्चों की आंखो की जांच, दांत की जांच एवं जनरल फिजिशियन द्वारा सामान्य स्वास्थ्य की जांच के साथ एक हाइजीन किट निःशुल्क वितरण कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है ।


जिसके अंतर्गत आज बड़गांव के रानी बाजार स्थित प्राथमिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर लगाकर 120 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें हाइजीन किट वितरण किया गया । 


ये कार्यक्रम जैनस इनीशिएटिव्स के संस्थापक एवं देश के प्रसिद्ध  ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन मे किया जा रहा है । 


आज के कार्यक्रम में जरनल सर्जन डॉ. आलोक अग्रवाल, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ.पीयूष रंजन, जरनल फिजिशियन डॉ. अखिलेश गुप्ता उपस्थित रहे । 


जांच में बच्चों में आंख की समस्या ज्यादा पाई गई नगर शिक्षा अधिकारी ने कहा कि संस्था द्वारा किया जा रहा यह एक पुनीत कार्य है डॉ. पंकज के साथ जुड़े हुए समस्त डॉक्टर, डॉ. आलोक अग्रवाल के निर्देशन में किए जा रहे ।


निरूशुल्क कैंप की सराहना की इसके साथ-साथ यह भी कहा कि स्वच्छ तन में ही स्वच्छ मन का वास होता है। इसलिए बच्चों को स्वस्थ व स्वच्छ रखने के लिए उन्हें व्यक्तिगत स्वच्छता की महत्ता के बारे में सिखाना जरूरी है। 


डॉ. आलोक अग्रवाल ने कहा कि पूरे 28 स्कूलों में विगत 6 माह में सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा बडगांव क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक चंद्र त्रिपाठी  जैनस इनीशिएटिव्स के को-ऑर्डिनेटर आशीष श्रीवास्तव एवं मनोज कुमार श्रीवास्तव, सिद्धार्थ श्रीवास्तव का अहम योगदान रहा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे