Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों का सामान्य एवं ईवीएम के महत्वपूर्ण प्रशिक्षण का हुआ आयोजन

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के परिप्रेक्ष्य में अफीम कोठी के सभागार में जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का सामान्य एवं ईवीएम का दो दिवसीय महत्वपूर्ण प्रशिक्षण प्रारम्भ हुआ। 


यह प्रशिक्षण 16 दिसम्बर तक आयोजित होगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सुनील कुमार शुक्ल ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को सम्बोधित करते हुये कहा कि आपको बहुत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गयी है, आपको पूरी तरह जागरूक होकर ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ भारत निर्वाचन आयोग की सभी गाइडलाइन्स का पालन करते हुये कार्य करना होगा, इस प्रशिक्षण को पूरे मनोयोग से प्राप्त करें।


जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र ने सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट के कार्यो के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। 


इस अवसर पर प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने महत्वपूर्ण प्रपत्र एवं संवेदनशील, अतिसंवेदनशील और सामान्य मतदान केन्द्रों के बारे में विस्तार से बताया।


 सुपर मास्टर ट्रेनर डा0 मोहम्मद अनीस ने सामान्य प्रशिक्षण से सम्बन्धित महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की जैसे चैलेंज वोट एवं टेण्टर वोट एवं मतदाता रजिस्टर 17ए एवं रिकार्ड किये गये मतों का लेखा 17बी के बारे में बताया। 


प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश ने पीपीटी के माध्य से प्रशिक्षण के विशेष पहलुओं पर विस्तारपूर्वक बताया। ईवीएम के सुपर मास्टर ट्रेनर अनिल कुमार सिंह एवं धर्मेन्द्र कुमार ओझा ने ईवीएम और वीवीपैट का प्रदर्शन करके मॉक पोल करके दिखाया और विस्तार पूर्वक उसके बारे में समझाया। 


इस दौरान प्राचार्य आईटीआई पट्टी गुन्जन गुप्ता व सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे