Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:वर्तमान समाज की अनिवार्यता हो गई है तकनीकी शिक्षा :सन्तोष शुक्ल

कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। जिला पंचायत सभागार में एजुकेशन हब जॉइंट के संयुक्त तत्वाधान में छात्रों के तकनीकी शिक्षा ज्ञान संबंध से संबंधित कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 उक्त कार्यक्रम में कैरियर काउंसलर अजय कुमार गुप्ता, डॉक्टर आदित्य पांडेय, वर्षा अवस्थी एवं उमेश सिंह ने संपूर्ण जानकारी देते हुए रोजगार वर्क शिक्षा की अवधारणा को बताया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डॉ. संतोष कुमार शुक्ल ने नई शिक्षा नीति 2020 में तकनीकी शिक्षा में स्थानीय हुनर एवं कुशलता को शिक्षा में संबोधित करने पर केंद्र सरकार के समावेशी सोच की सराहना की। 


उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा वर्तमान समाज की अनिवार्यता हो गई है। तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ छात्र छात्राओं में संस्कार संवर्धन पर जोर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रांतीय मंत्री सुरेंद्र प्रताप पांडेय ने करते हुए कहा कि भारत की संस्कृति विश्व में पूजा एवं प्रेरणा दाई है,जिसे छात्रों में समर्पित किया जाना चाहिए। 


कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ बृज भान सिंह ने तकनीकी ज्ञान के संवर्धन को छात्रों के जीवन का एक अभिन्न अंग बताया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला महामंत्री राजेश कुमार मिश्र ने किया। 


कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉक्टर मनोज मिश्र, संतोष कुमार पांडेय, अरुण कुमार शुक्ल, डॉ गीता पांडेय, अंकित सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, दीपक ओझा, विंध्याचल सिंह, डॉ. अनीश,डॉ.श्याम उपाध्याय, डॉ. अमित पांडेय, डॉ आशुतोष सिंह आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे