Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:राशन दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण का कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। भाजपा सरकार द्वारा रविवार से प्रदेश में 80 हजार राशन दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू हुआ। 


कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया। इसके तहत भारतीय जनता पार्टी इन दुकानों पर कार्यक्रम कर केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। 


इस अवसर पर इन दुकानों पर आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि लाभार्थियों को राशन के साथ दाल, खाद्यान तेल व नमक भी वितरित किया योजना के तहत जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर कार्यक्रम किया गया है। 



अभियान के तहत लक्ष्मणपुर में जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने बताया कि कोरोना की विपदा के समय से ही केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है।


उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनथक प्रयत्न कर रही है। 


विपत्ति में जब लोगों को समस्या आई तो प्रधानमंत्री  ने कोई भूखा न सोये इसके लिए राशन वितरण का भगीरथ प्रयास सार्थक किया है। 


आपदा के समय से लगातार केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन का वितरण सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस माह से सरकार दोगुना राशन देने जा रही है। 


प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को इस माह से दोगुना मुफ्त राशन देने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। पात्र लाभार्थी को एक यूनिट पर हर माह दस किलो राशन मुफ्त मिलेगा ।



जबकि पहले एक यूनिट पर महीने पांच किलो राशन मिलता है। वहीं, अंत्योदय कार्डधारकों को मिलने वाला 35 किलो राशन भी अब दोगुना होकर 70 किलो हो जाएगा। 


अंत्योदय अन्न योजना के तहत लगभग 1,30,07,969 लोग व पात्र घरेलू कार्डधारकों की 13,41,77,983 लोग पात्र हैं। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी राशन दुकानों पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विशेष कार्यक्रम किये जा रहे है। 


अभियान में विधायक रानीगंज धीरज ओझा, सदर विधायक राजकुमार पाल, सांसद प्रतिनिधि, जिला महामंत्री राजेश सिंह, पवन गौतम, उपाध्यक्ष राजेश मिश्र, राजन जिला उपाध्यक्ष, इस कार्यक्रम के संयाजक भी रहे। 


प्रधान नवाब अली,कोटेदार अशोक, सप्लाई इंस्पेक्टर राज यादव सहित सभी 30 मण्डलो के मण्डल अध्यक्ष  व अन्य जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित रहेे। 


ये सभी, लाभार्थियों को राशन वितरण कार्यक्रम में सहयोग कर केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे