Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कुंदुरखी चीनी मिल पर प्रदर्शन का दूसरा दिन:आंदोलनकारी किसानों से नहीं बनी बात। मिल प्रशासन ने पैसा देने से खड़ा किए हाथ

बकाया भुगतान लेकर ही रहेंगे धरना अनवरत जारी रहेगा:ठाकुर नीरज सिंह

यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज गोण्डा।। दुसरे दिन भी किसानों का आंदोलन जारी किसानों से नहीं बनी बात मिल प्रशासन पैसा देने से खड़ा किए हाथ।

धरना प्रदर्शन में शामिल हुए सपा नेता सूरज सिंह


आपको बता दें कि बजाज चीनी मिल कुदुरखी मिल द्वारा विगत बर्ष किसानों से खरीदे गए गन्ने का भुगतान अब तक नहीं किया। गन्ना बकाया भुगतान को लेकर अवध केसरी सेना व क्षेत्रीय किसानों ने 26 दिसंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 


बजाज चीनी मिल प्रशासन की तानाशाही व अड़ियल रवैया से क्षेत्रीय किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं।


बजाज मिल प्रशासन द्वारा बिते बर्ष का खरीदे गए गन्ने का भुगतान नहीं किया और करीब एक माह से गन्ना खरीद कर पुनः पेराई सत्र का शुभारंभ कर दिया। 

मिल प्रशासन के अड़ियल रवैए से क्षेत्रीय किसान मायूस नजर आ रहे हैं। जबकि बहुत से किसानों के लड़कियों के हाथ पिले होने हैं।वही बहुत से लड़के की शादी करनी है तथा बहुत से किसानों को अपने बच्चों के अडिबिशन कराना है तथा बहुत से किसानों को अपना के सी सी रिनिवल करवाना है। 


उसके अलावा भी अपने परिवार का इलाज कराना सहित अनेक समस्याओं से किसान जूझ रहे हैं।


किसानों के बकाया भुगतान को लेकर अवध केजरी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने 26 दिसंबर को मिल गेट के सामने धरना प्रदर्शन कर पूर्ण रूप से मिल में तौल बन्द कर दी है।और दो दिन से मिल के अन्दर गन्ने से लदे ट्रक व टालीया नही जा रहीं हैं।


कल 26 दिसंबर को उप जिलाधिकारी सदर विनोद कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी मणिकापुर संजय तलवार तथा मिल प्रशासन के यूनिट हेड  जेबी सिंह द्वारा किसानों से वार्ता की गई लेकिन वार्ता असफल रही।और किसान धरने पर बैठे रहे।


आज दूसरे दिन 27 दिसंबर को अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी उप जिला अधिकारी विनोद कुमार सिंह तथा सीओ मनकापुर संजय तलवार तथा मिल प्रशासन के अधिकारियों में किसान नेताओं से वार्ता की लेकिन आज भीआंदोलनकारी किसानों से समाचार लिखे जाने तक वार्ता असफल रहा और पैसा देने से मिल प्रशासन ने हाथ खड़ा कर दिए


सूत्रों का कहना है कि मिल प्रशासन आंदोलनकारी किसानों से 15 जनवरी तक का मौका मांग रहे हैं।


 आंदोलनकारी किसानों के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन मुस्तैद दिखा और सुरक्षा की बागडोर एडीएम सुरेश सोनी व एसडीएम सदर विनोद कुमार सिंह तथा क्षेत्राधिकारी मनकापुर संजय तलवार ने कमान संभाली। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रही तैनात और सुरक्षा की दृष्टि से मोतीगंज थाने के अलावा वजीरगंज मनकापुर धानेपुर तथा देहात कोतवाली के थाना प्रभारी निरीक्षकों की रही तैनाती।






Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे