Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य बने रमेश पटेल

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 67वां तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन मध्यप्रदेश के जबलपुर में सम्पन्न हुआ। समापन सत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ छगनभाई पटेल ने देश के सभी प्रान्तों के विभिन्न दायित्वों की घोषणा करते हुए काशी प्रान्त के प्रतापगढ़ जिले से रमेश सिंह पटेल को राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य जैसे महत्वपूर्ण दायित्व की घोषणा की। 


प्रतापगढ़ जिले के सभी कार्यकर्ता गोपाल मंदिर स्थित अभाविप विभाग कार्यालय पहुच कर रमेश सिंह पटेल को मिठाई खिलाया व माला पहनाकर स्वागत किया। रमेश सिंह पटेल प्रतापगढ़ शहर के भगवा गांव के रहने वाले हैं। 


छात्र जीवन के प्रारम्भ से ही समाज मे निकल कर छात्रहितों व सामाजिक न्याय के लिए आवाज बुलंद करते हुए संघर्षित रहे हैं। 


इसी दौरान 2017 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सम्पर्क में आये और अपनी छात्र राजनीति को राष्ट्रराजनीति से जोड़ते हुए कार्य प्रारंभ किया। संगठन ने भी विश्वास जताते हुए इलेक्ट्रानिक मीडिया संयोजक, एसएफडी जिला संयोजक,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य,नगर मंत्री जैसे दायित्व भी दिए थे। 


रमेश के कुशल संगठन नेतृत्व, कार्यक्षमता, संघर्षशीलता को देखते हुए संगठन में सितम्बर 2021 में जिला संयोजक जैसे महत्वपूर्ण दायित्व दिया था। रमेश सिंह पटेल ने कहा कि संगठन ने मुझे जो दायित्व दिया है उस पर निष्ठापूर्वक कार्य करूँगा। 


विद्यार्थी परिषद से जुड़ने के बाद मेरे अंदर नेतृत्व क्षमता,कार्यकुशलता व राष्ट्रवादी विचार को नई दिशा व दशा मिली है। ऐसे राष्ट्रवादी संगठन से जुड़ना मेरे लिए सौभाग्य का विषय है। 


इस मौके पर शुधान्शु, राम मिश्रा,अनिकेत तिवारी,अमरमणी मिश्रा,सत्यम सिंह, मनीश,अंतिम, शिवम आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे