Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खबर का असर :गौशाला में गौवंशो के मौत पर डीएम ने की बड़ी कार्यवाही,पंचायत सचिव निलंबित,प्रधान को पावर सीज करने की नोटिस

इमरान अहमद 

मनकापुर गोण्डा:विकास खंड मनकापुर के बैरीपुर रामनाथ ने बने बृहद गौशाला का मंजर आपको हैरान कर देगा।यहां ज़िम्मेदारों की लापरवाही से जहां अब तक कई बेजुबान गौवश दम तोड़ चुके हैं तो वहीं कुछ जमीन पर पडे तड़प कर मर रहे हैं।क्राइम जंक्शन के खबर के बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है वहीं ग्राम प्रधान का पावर सीज करने की नोटिस भेजी है ।

इस खबर का हुआ असर👇

मनकापुर:बृहद गौशाला बैरीपुर में गौ वंशो की हो रही मौत, प्रशासन मौन


मामला विकास खंड मनकापुर के बैरीपुर रामनाथ में स्थित गौ आश्रय केंद्र का है।


जहां रविवार को गौशाला में पहुँची मिडिया टीम वहाँ की खौफनाक मंजर देख दंग रह गयी।गौशाला के अंदर करीब आधा दर्जन गाय तथा एक बछिया मरी पडी थी।वही गौशाला के बगल में एक दर्जन के करीब दम तोड़ चुके गौबंश को कुत्ते,कौवे नोच नोंच कर खा रहे थे।तो कुछ तड़प तड़प कर मर रहे थे।


जिससे गौशाला के अंदर से तेज दुर्गंध आ रही थी।मामले की जानकारी उपज़िलाधिकारी कीर्ति प्रकाश भारती को देने के बाद मौके पर पंहुचे अधिकारी भी वहाँ का आलम देख सन्न रह गये।बताया जाता है की इस गौशाला में करीब 200 गोबंश रखने की क्षमता है,लेकिन लापरवाही पूर्वक 200 से ज़्याद जबरन भर दिया गया जिससे यह स्थति उत्पन्न हुई।


मामला मीडिया में आने के बाद डीएम मार्कंडेय शाही के आदेश पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचायत सचिव पवन कुमार गौतम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 


वहीं ग्राम प्रधान के अधिकार सीज करने हेतु 95 जी की नोटिस दी गयी है। वहीं जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन एसडीएम मनकापुर,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और जिला पंचायत राज अधिकारी को नामित कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कही है। 


वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि वृहद गौ आश्रय केंद्र पर प्रथम दृष्टया लापरवाही के कारण मौतें हुई है।


जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषी अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे