Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कटराबाजार:बैंक कर्मियों के मनमानी रवैए व अभद्र कार्यशैली से खाताधारक त्रस्त,डीएम से लगाई गुहार

प्रथमा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक शाखा दुबहा बाजार गोंडा से जुड़ा है मामला,सीडीओ के निर्देश पर भी अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

गोण्डा। कटरा बाजार क्षेत्र के अन्तर्गत स्थित प्रथमा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक शाखा दुबहा बाजार के शाखा प्रबंधक व बैंक कर्मियों के मनमानी रवैए व अभद्र कार्यशैली से त्रस्त खाताधारकों/क्षेत्रीय लोगोें ने जिलाधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि बैंक कर्मियों द्वारा उनके खाते से मनमानी कटौती कर रोक लगाकर एवं भुगतान ना करके अमर्यादित टिप्पणी कर अभद्रता व्यवहार किया जाता है।


जिससे पीड़ित खाताधारकों ने आक्रोशित होकर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अनुरोध कर उनके मजदूरी/अनुदान के पैसों को खाते में ना काटने व जिम्मेदार पद पर रहते हुए अभद्रता करने वाले बैंक कर्मियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने हेतु संबंधित को निर्देशित कर मध्यम वर्गीय लोगों पर कृपा करने की मांग की गई है।



जिलाधिकारी को काफी संख्या में त्रस्त बैंक खाताधारकों मोहन,भवानी दीन, बुधराम, तिलकराम, खर्चू, सतगुर, परागदत्त, रामधन तिवारी,माधुरी,बच्चन, फतेहबहादुर आदि लोगों ने दिये गये शिकायतीपत्र में कहा है कि प्रार्थीगण ग्राम भगहरिया पूरे मितई के निवासी हैं,हम लोगों का बचत खाता प्रथमा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक शाखा दुबहा बाजार में संचालित है। 


जिसमें हम लोगों की पेंशन,किसान सम्मान निधि,श्रम रोजगार भत्ता,मनरेगा मजदूरी आदि इसी बैंक खाते में आती है जो बैंक मैनेजर,कैशियर के मनमानी रवैए की वजह से हम लोगों को नहीं मिल पाती है। 



वहीं एक तरफ से सबके खातों पर होल्ड लगाकर हमारे मजदूरी और अनुदान के पैसे को जबरदस्ती के०सी०सी० खातों में काट लेते हैं। 


जब हम लोग अनुरोध करने जाते हैं कि महोदय हमारी फसलें छुट्टा जानवरों की वजह से नहीं हो पायी हैं जैसे ही फसल तैयार होगी हम लोग अपना कर्जा जमा कर देंगे तो बैंक में तैनात वर्मा जी नाम अज्ञात हम लोगों से अभद्रता करते हुए बैंक से भगाते हैं और कहते हैं कि वोट दो भाजपा को तब तो खेत नीलाम होगा। 


इनके उक्त व्यवहार से प्रतीत होता है कि हम लोगों को राजनीति वश प्रताड़ित करते हैं। जिससे पीड़ित खाताधारकों ने आक्रोशित होकर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अनुरोध कर उनके मजदूरी/अनुदान के पैसों को खाते में ना काटने व जिम्मेदार पद पर रहते हुए अभद्रता करने वाले बैंक कर्मियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने हेतु संबंधित को निर्देशित कर मध्यम वर्गीय लोगों पर कृपा करने संबंधी मांग की गई है। 


जिसमें सीडीओ द्वारा बीते 12 जनवरी को पत्र जारी कर एलडीएम गोंडा व बीडीओ कटराबाजार को निर्देशित करते हुए संदर्भित प्रकरण की संयुक्त रूप से जांच कर तीन दिवस में संयुक्त सुस्पष्ट आख्या उनके कार्यालय को उपलब्ध कराने को सुनिश्चित करने को कहा गया था। 


लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई उपरोक्त क्रम में संबंधित अधिकारियों द्वारा नहीं की गई है जिससे उच्चाधिकारियों का निर्देश भी जिम्मेदार अधिकारियों के सामने बौना साबित हो रहा है। 


वहीं कार्रवाई ना होने से बेलगाम निरंकुश बैंक कर्मियों द्वारा खाताधारकों का उत्पीड़न बदस्तूर जारी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे