Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुआ पूर्व विधायक जलील खां का परिवार

लखनऊ से गोण्डा पहुंचे नेताओं का कांग्रेस भवन में किया गया स्वागत

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। पूर्व विधायक स्वर्गीय मोहम्मद जलील खान के पुत्र जिला पंचायत सदस्य अजमल जलील खान व भतीजे तारिक खान का आज कांग्रेस भवन में जोरदार स्वागत किया गया।

  

बताते चलें कि पूर्व विधायक मोहम्मद जलील खां के परिवार द्वारा इस बार भी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांगा जा रहा था लेकिन उन्हें प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया। 


इससे उनके परिवार तथा समर्थकों में निराशा एवं नाराजगी हुई। ऐसे में पूर्व विधायक के पुत्र जिला पंचायत सदस्य अजमल खान, भतीजे तारिक खान तथा परिवार के अन्य लोगों ने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ लखनऊ में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पीएल पुनिया, अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। 


पूर्व विधायक के परिवार के कांग्रेस में शामिल होने के बाद सदर विधानसभा सीट का समीकरण बिगड़ गया है.

    



 सदर विधानसभा क्षेत्र के मुगलजोत निवासी पूर्व विधायक स्वर्गीय मोहम्मद जलील खान ने बसपा के टिकट पर विधायकी जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। 


वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भी करीब 24 हजार वोट हासिल किए थे। उनकी मृत्यु के बाद उनका परिवार विधानसभा चुनाव के लिए प्रबल दावेदार था। 


इसके लिए उनके भतीजे तारिक खान ने जीतोड़ मेहनत भी की और विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रखी थी। वह लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क भी कर रहे थे। 


उन्होंने बसपा से दावेदारी भी पेश की थी, लेकिन इसे दरकिनार कर दिया गया और हाजी मोहम्मद जकी को सदर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। 


जकी की घोषणा के बाद ही यह तय हो गया था कि पूर्व विधायक का परिवार कोई बड़ा कदम उठा सकता है। 


लखनऊ में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद गोण्डा पहुंचे नेताओं का आज कांग्रेस भवन में पार्टी के तमाम नेताओं, कार्यकर्ताओं द्वारा अजमल खान व तारिक खान समेत अन्य लोगों का जोरदार स्वागत किया गया। 


इस मौके पर कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रफीक रैनी समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे