Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:स्वास्थ्य महकमे द्वारा कोविड से रोकथाम हेतु चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान

जिले 32,498 बच्चों का मंगलवार को हुआ टीकाकरण
 
टीकाकरण में आ रही कमी की शिकायतों पर सीएमओ ने जताई नाराजगी, गठित की जांच टीम

निरीक्षण करने पहुंची टीम ने बच्चों को बताया कोरोना से बचाव के उपाय

एस.के.शुक्ला

प्रतापगढ़। कोविड-19 रोकथाम के लिए स्वास्थ्य महकमे द्वारा चलाए जा रहे 15 से 18 वर्ष के अधिक बच्चों के टीकाकरण अभियान के क्रम में मंगलवार को समूचे जिले 32498 बच्चों का टीकाकरण किया गया।


वहीं दूसरी ओर जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा टीकाकरण में आ रही लगातार कमी की शिकायत पर सीएमओ डॉ अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने चिकित्सक अधीक्षकों पर नाराजगी जताते हुए जांच टीम गठित किया। 


उक्त टीम में अपर शोध अधिकारी आर.पी. चौधरी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीपी शर्मा, डिप्टी सीएमओ डॉ आर पी गिरी,एसीएमओ डॉ आर एस राम को नामित किया है। 


उक्त जानकारी देते हुए अपार शोध अधिकारी आर.पी. चौधरी ने बताया कि टीकाकरण में लगातार आ रही कमी के चलते कर मंगलवार को तीन टीमें जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण कर हो रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया। 


इस दौरान बेलखरनाथ क्षेत्र से टीकाकरण के लिए टीम ना पहुंचने की शिकायत बार-बार मिलती रहे। 


वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौहडौर के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अलग-अलग टीमें कई स्थानों पर टीकाकरण किया। 


जिसके क्रम में धरौली मुफरिद स्थित लाल बहादुर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रधानाचार्य श्रीमती रीता सिंह के सहयोग से विद्यालय में टीकाकरण अभियान चला और यहां पर सीएचसी कौहडौर के स्वास्थ्य कर्मी सीएचओ आदित्य व एएनएम रुपा द्वारा 225 बच्चों का टीकाकरण किया गया। यहां पर निरीक्षण को पहुंचे अपर शोध अधिकारी आर.पी.चौधरी व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीपी शर्मा ने बच्चों को कोविड से रोकथाम के उपाय को बताते हुए कहा कि सेनीटाइजर एवं मास्क का प्रयोग करें।


अपर शोध अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण कोविड-19 से रोकथाम व बचाव का एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से स्वयं को सुरक्षित रखने का सबसे बेसिक और महत्वपूर्ण उपाय साफ-सफाई का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। 


उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अपने हाथों को समय-समय पर धोते रहें और  समय-समय पर साबुन और पानी से हाथ धोएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे