Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव को लेकर की बैठक

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल, स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में कल सायंकाल कैम्प कार्यालय के सभागार में निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। 


बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक्सपेन्डिचर, आयोग द्वारा विकसित एप, वोटर लिस्ट, पोलिंग स्टेशन सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर समीक्षा की और कहां सी विजिल ऐप व आयोग के अस्तर से प्राप्त हो रही निर्वाचन शिकायतों का समय बद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए तथा फर्जी आधार कार्ड या वोटर कार्ड बनाए जाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्वाचन अधिकारियों से कहा कि राजनैतिक दलों को जनसभा के लिये परमिशन अपनी सुविधा के अनुसार सहायक निर्वाचन अधिकारियों को कार्य विभाजन कर दें ताकि निर्वाचन सम्बन्धी सभी कार्य समय से किये जा सके। 


उन्होने समस्त सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि निर्वाचन अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर निर्वाचन के सभी दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें। 


चुनाव के सभी कार्यक्रम निर्धारित समय पर ही सम्पादित किया जाना होता है इसलिये अपेक्षित तैयारी पहले से कर ली जाये। जिलाधिकारी ने बूथों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया कि बूथों का एआरओ अपने स्तर से निरीक्षण कर लें और वहां पर रैम्प, बिजली, पानी, सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले, यदि किसी भी बनाये गये बूथ की बिल्डिंग मतदान हेतु उपयुक्त नही है तो सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान को निर्देशित कर बिल्डिंग के कार्य को पूर्ण करा लें। 



जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण को गम्भीरता से लेते हुये निर्देश दिया कि निर्वाचन सम्बन्धी जो भी शिकायतें सी-विजिल एप या आयोग के स्तर से प्राप्त हो रही है उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। 



अबसेन्टी वोटर की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया कि बीएलओ के माध्यम से सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी बूथ पर कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति 12डी फार्म भरने से वंचित न रह जाये। 


जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्रों में फर्जी आधार कार्ड या वोटर कार्ड बनाये जाने की यदि शिकायत प्राप्त होती है तो ऐसे व्यक्ति के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जाये। 


उन्होने दिनांक 25 जनवरी 2022 को मतदाता दिवस के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि सभी विधानसभा में निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय एवं सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित रहकर मतदाता दिवस का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगें। 



बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सुनील कुमार शुक्ल, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, प्रभारी निर्वाचन कार्यालय आरएन यादव, समस्त निर्वाचन अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे