Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: 25 जनवरी को मनाया जायेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस:डीएम

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचनअधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि जनपद में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जायेगा। 


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी 2022 को 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में ‘‘चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना’’ थीम निर्धारित किया गया है। 


उन्होने बताया है कि कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ दिलायी जायेगी। 


उन्होने बताया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस दिनांक 25 जनवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर लखनऊ में पूर्वान्ह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे के मध्य समारोह का आयोजन किया जायेगा। 


इस समारोह में मा0 राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनलाइन तथा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, मण्डलायुक्त लखनऊ, मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश एवं जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा समारोह स्थल पर उपस्थित होकर प्रतिभाग किया जायेगा। 


 राज्यपाल उत्तर प्रदेश द्वारा इस समारोह का उद्घाटन वर्चुअल रूप से राजभवन से किया जायेगा। 


लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किये जाने की व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण इस लिंक पर    उपलब्ध होगा। जनपद के अधिक से अधिक नागरिक 25 जनवरी को पूर्वान्ह 11.30 बजे से दोपरह 12.30 बजे के मध्य उक्त लिंक से जुड़कर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अपनी सहभागिता निभायें। 


राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जी0आई0सी0 में मेंहदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे