Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच:जिला चिकित्सालय व रोडवेज बस स्टैण्ड का डीएम ने किया निरीक्षण

कोविड-19 की रोकथाम तथा बचाव के लिए की गयी व्यवस्थाओं को देखा

सलमान असलम 

बहराइच 04 जनवरी। कोविड-19 की तीसरी लहर के दृष्टिगत महर्षि बालार्क जिला चिकित्सालय व रोडवेज़ बस स्टैण्ड बहराइच निरीक्षण कर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम व 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग किशोर-किशोरियों के टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


डीएम डॉ. चन्द्र ने जिला चिकित्सालय में स्थापित टीकाकरण सेन्टर के निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ओ.पी. पाण्डेय को निर्देश दिया कि यहॉ पर टीकाकरण के लिए 04 बूथ स्थापित किये जाएं साथ बालक व बालिकाओं के लिए अलग‘अलग टीकाकरण का प्रबन्ध किया जाय। 


रोगी आश्रय स्थल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आर.टी.पी.सी.आर. जॉच हेतु आने वाले लोगों की सुविधा के दृष्टिगत टेन्ट लगवा दिया जाय तथा पर्याप्त साफ-सफाई भी करा दी जाय। 


डीएम ने चिकित्सालय के एल-2 फैसिलिटी में स्थापित आक्सीजन प्लान्ट का भी निरीक्षण किया। 


यहॉ पर आक्सीजन सिलेण्डर बाहर रखे पाये जाने पर निर्देश दिया कि सिलेण्डर्स को गोदाम में सुरक्षित रखा जाय। 


डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह व सीएमएस को निर्देश दिया जिला चिकित्सालय में मास्क के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को कड़ाई के साथ लागू किया जाय। 



इससे पूर्व जिलाधिकारी ने रोडवेज़ बस स्टैण्ड का निरीक्षण कर कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु की गयी व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए आवश्यक जानकारी प्राप्त की। 


यहॉ पर ए.आर.एम. मोहम्मद इरफान को निर्देश दिया गया कि पब्लिक एैड्रेस सिस्टम को क्रियाशील रखा जाय तथा कोविड-19 से बचाव व रोकथाम से सम्बन्धित सन्देशों को प्रसारित किया जाय तथा मास्क के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को कड़ाई के साथ लागू किया जाय। 


इसके उपरान्त डीएम ने रैन बसेरे की व्यवस्था का भी जायज़ा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 


इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय तथा उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आई.ए.एस. मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे