Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:किसानों के ठहरने हेतु समुचित व्यवस्था ना होने पर केंद्र प्रभारी को कारण बताओ नोटिस

अलीम खान 

अमेठी:जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र  ने आज धान क्रय केंद्र जायस का स्थलीय निरीक्षण कर अब तक की गई खरीद की स्थिति की समीक्षा किया एवं संबंधित केंद्र प्रभारी को किसानों से समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक खरीद करने के निर्देश दिए साथ ही निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत भुगतान की कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। 


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने किसानों के धान की तौल स्वयं अपने सामने करवाई तथा नमी मापक यंत्र के माध्यम से धान की नमी को देखा। 


जिलाधिकारी ने कहा कि शासन धान खरीद को लेकर अत्यंत गंभीर है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


उन्होंने केंद्र प्रभारी को किसानों से समन्वय बनाकर अधिक से अधिक धान की खरीद करने के निर्देश दिए। 


उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा हेतु सभी क्रय केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहें। इसके साथ ही सभी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में बोरे, कांटा, छन्ना, नमी मापक यंत्र की व्यवस्था उपलब्ध रहे।


इसके उपरांत जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र पर किसानों के बैठने के स्थान का निरीक्षण किया, इस दौरान वहां पर अव्यवस्था मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्र प्रभारी इंद्रपाल सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 


जिलाधिकारी ने जनपद के किसान भाइयों से अपील करते हुए कहा कि सभी किसान भाई अपना-अपना धान सरकारी धान क्रय केंद्र पर ही बेचे, उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी अमेठी के मोबाइल नंबर- 9935161206 पर संपर्क करें|

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे