Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:जेसीबी से अवैध खनन कर रहे तीन टैक्टर ट्राली पुलिस ने पकड़कर किया सीज

 

कमलेश जयसवाल

धौरहरा खीरी:जिलाधिकारी के कडे रूख के बाद हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने अवैद्ध खनन पर माफियाओं के ख़िलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई शुरु कर दिया है। 


मगंलवार को दिन मे खनन के खिलाफ चलाएं गए अभियान में अवैद्ध खनन कर रहे एक जेसीबी व तीन टैक्टर ट्राली पकड़कर सीज कर दिए गए। अचानक कोतवाली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद खनन माफ़िया ट्रैक्टर ट्राली व जेसीबी को छुड़वाने के लिए इधर उधर दौड़ धूप शुरू कर दी है।


धौरहरा क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैद्ध खनन को रोक न पाने के लिए धौरहरा पुलिस पर काफी समय से मिलीभगत का आरोप लग रहे है। 


ऊपर से जिला अधिकारी के आदेशों के दबाव में आकर मंगलवार कस्बा धौरहरा के पास बसंतापुर रोड पर हो रहे खनन के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाकर नगर पंचायत की एक जीसीबी समेत के तीन ट्रैक्टर ट्राली पकड़कर सीज कर कोतवाली लाकर खनन विभाग को कार्रवाई के लिए अवगत कराया है।


इस बाबत चौकी प्रभारी योगेश शखंधर ने बताया कि अपने हमराहियो के साथ खनन कर रहे लोगों पर छापामार कर एक सोनालिका,एक पावर ट्रेक,एक स्वराज ट्रैक्टर मय ट्राली व एक जेसीबी मशीन को अवैध खनन करते समय पकड़कर कोतवाली लाकर सीज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


अचानक हुई कार्रवाई की जानकारी मिलते ही क्षेत्र मे अवैद्ध खनन मे शामिल लोगो मे खलबली मच गई। वहीं इस कार्रवाई के सम्बंध में तहसीलदार संतोष शुक्ला ने बताया कि मुझे जानकारी नहीं है दिखलाता हूं। 



जेसीबी नगर पंचायत की है धौरहरा कस्बे के पास बसन्तापुर रोड पर तीन टैक्टर ट्राली व जेसीबी पकड़ी गई है। ड्राईवर वाहन छोड़कर भाग गए है अभी तक कोई दावेदार नहीं आया है । मामले की सूचना खनन विभाग को दे दी गई है ।अग्रिम कार्रवाई खनन विभाग करेगा।



किसके आदेश पर खनन करने पहुचीं नगरपालिका की जेसीबी 


बंसतापुर रोड पर हो रहे अवैध खनन में धौरहरा नगरपालिका की जेसीबी पकड़ने जाने के बाद कस्बे में तरह तरह के सवालियां निशान लगने शुरू हो गए है। कस्बावासियों में यह पता लगाने के लिए चौपालें लगनी शुरू हो गई है कि नगरपालिका की जीसीबी आखिर किसके आदेश पर अवैध खनन करने के लिए गई थी। 


वहीं नगर पालिका की जीसीबी के खनन में पकड़े की जानकारी के लिए ईओ से जब बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फ़ोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। 


फिलहाल कुछ भी हो पुलिस के द्वारा पकड़ी गई जीसीबी व ट्रैक्टर ट्रालियों को छुड़ाने के लिए खनन माफ़िया जुगाड़ लगाने में जुट गए है। 


अब यह कौन लोग है, अपने पकड़े गए वाहनों को छुड़ाने में यह कितना सफल होंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे