Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कमरौली में देसी शराब की दुकानों का डीएम व एसपी ने किया औचक निरीक्षण।

 

अलीम खान

अमेठी : आज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह द्वारा संयुक्त रुप से देसी शराब की दुकान सेमरौता, देवीगंज, इन्हौना, कमरौली एवं सम्भई का स्थलीय निरीक्षण किया गया। 


निरीक्षण में दुकान में संचित स्टाक विशेषकर दबंग गोल्ड की वैधता के प्रमाण के रूप में चस्पा क्यू0आर0 कोड का भौतिक परीक्षण किया गया तथा यूपी एक्साइज एप से स्कैन करके गहनता से जांच की गई।


बताते चलें कि हाल ही में सीमावर्ती जनपद रायबरेली में घटित विषाक्त मदिरा कांड के दृष्टिगत तथा शासन के निर्देश पर डीएम व एसपी द्वारा संयुक्त रूप से आज देसी शराब की दुकानों का सघन निरीक्षण किया गया। 


निरीक्षण के दौरान अनुरक्षित किए जा रहे अभिलेखों का भी परीक्षण किया गया, मिथाइल एल्कोहल की उपस्थिति के परीक्षण हेतु आबकारी मुख्यालय से प्राप्त किट का प्रयोग करके मौके पर जांच की गई, स्टॉक में मिथाइल अल्कोहल अथवा किसी अन्य केमिकल का अपमिश्रण नहीं पाया गया। 


जनपद में देसी शराब की कुल 131 दुकानों में सभी दुकानों का उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी तथा आबकारी निरीक्षक संबंधित तहसील की संयुक्त टीम द्वारा सूक्ष्म निरीक्षण किया जा चुका है। 



किसी भी दुकान पर कोई गंभीर अनियमितता का प्रकरण नहीं पाया गया है, आज डीएम व एसपी द्वारा देसी शराब दुकान सेमरौता का स्थलीय निरीक्षण किया गया।


 दुकान पर दिनांक 28 जनवरी 2022 को दबंग गोल्ड ब्रांड की देसी शराब जो कि केवल टेट्रा पैक में ही उपलब्ध है, के कुल 720 टेट्रा पैक उपलब्ध रहे जिसमें 310 टेट्रा पैक की दिन भर में कुल बिक्री पश्चात 410 टेट्रा पैक का अंतिम अवशेष स्टॉक रहा, दुकान के स्टॉक का आकलन आज निरीक्षण के समय किए जाने पर कुल 121 टेट्रा पैक की बिक्री हो चुकी थी।



मौके पर उपस्थित क्षेत्रीय ग्रामीणों द्वारा किसी भी व्यक्ति के किसी भी प्रकार से मदिरा के सेवन से अस्वस्थ होने की बात नहीं बताई गई।


 नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहपुर के चिकित्सा अधिकारी द्वारा लिखित रूप से अवगत कराया गया कि मदिरा के सेवन से अस्वस्थ कोई व्यक्ति इलाज हेतु इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं आया है, जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी की गठित संयुक्त टीमें अवैध शराब की बिक्री, संचय एवं परिवहन की रोकथाम हेतु सतत् रूप से कार्य कर रही हैं।



 इसके साथ ही आबकारी शराब की दुकानों का भी आकस्मिक रूप से सूक्ष्म निरीक्षण संयुक्त टीमों द्वारा किया जा रहा है।


  आज डीएम व एसपी द्वारा जनपद का भ्रमण करते हुए देसी शराब की दुकान सेमरौता, देवीगंज, इन्हौना, कमरौली एवं सम्भई का निरीक्षण किया गया, किसी भी दुकान पर कोई गंभीर अनियमितता नहीं पाई गई, दबंग गोल्ड ब्रांड टेट्रा पैक का स्टाक देसी शराब की दुकान सेमरौता के अतिरिक्त अन्य किसी दुकान पर नहीं पाया गया। 



जिलाधिकारी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की समाप्ति तक अवैध शराब की धरपकड़ किए जाने के निर्देश प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीमों को दिए हैं। 


निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी तिलोई शिवानी सिंह, जिला आबकारी अधिकारी आर0के0 वर्मा सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे