Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सीएमओ ने युवाओं से कोविड टीका लगवाने का किया अपील




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में कोविड टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में स्कूलों में शिविर लगाएं जा रहे हैं। 


वहीं युवाओं के बीच कोविड टीके के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एनसीसी, नेहरू युवा केंद्र, युवक मंगल, बाल सुधार गृह और चाइल्ड लाइन जैसे संस्थानों से मदद ली जा रही हैं। 


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील कुमार ने गुरूवार को अपील की है कि युवा वर्ग निः संकोच टीकाकरण के लिए आगे आएं। 

साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में 01 लाख 50 हजार 698 युवाओं के लक्ष्य के सापेक्ष 63 हजार 406 युवाओं को यानि 42.07 प्रतिशत युवाओं को कोविड टीका से प्रतिरक्षित किया जा चुका है।


जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरूण कुमार ने बताया कि जिन ब्लॉक में कोविड टीकाकरण की संख्या अच्छी है वहां यही तेजी बनाए रखना होगा। 


जहां कम है वहां और काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि 15-18 आयु वर्ग के युवा कोविड टीके की दूसरी डोज की नियत तारीख पर लगवा लें तभी पूरी सुरक्षा मिल पाएगी। 


उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान व अन्य विभागों की मदद और सत्र विभाजन जैसे फार्मूले भी इस टीकाकरण को बढ़ाने में सार्थक भूमिका निभा रहे हैं। सभी के प्रयास से जागरूकता की लहर पैदा की जा रही है। 


स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 97 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली डोज लगवा ली है, जबकि 62.40 प्रतिशत से अधिक आबादी कोविड टीके की दोनों डोज ले चुकी है। 


वहीं 15-18 आयु वर्ग के लगभग 42.07 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है। 57 प्रतिशत पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे