Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा किया गया संकल्प कार्यक्रम का आयोजन




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के महारानी लाल कुंवरि स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया । 


महाविद्यालय में आयोजित संकल्प कार्यक्रम में मौजूद छात्र छात्राओं तथा शिक्षकों को शपथ दिलाई गई ।


जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एम एल के पी जी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से महाविद्यालय परिसर में संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


इस दौरान स्वयंसेवक स्वयं सेविकाओं एवं छात्र छात्राओं को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित किया गया। 


कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पांडे ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का अधिकार सबसे बड़ा अधिकार है। 


संविधान ने सभी को समानता का अधिकार देते हुए एक वोट का अधिकार सभी को दिया है। राष्ट्रीय सेवा योजना के मुख्य कार्यक्रमाधिकारी एवं जिला निर्वाचन के स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ राजीव रंजन ने सभी स्वयंसेवक, स्वयं सेविकाओं एवं छात्र छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि संविधान के प्रति आस्था एवं पूर्ण निष्ठा मतदान का परिचायक है । 


राष्ट्र की उन्नत के लिए मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए । स्वयंसेविका दिव्यांशी मिश्रा व प्रकाज्ञा तिवारी ने मतदान को जरूरी बताते हुए लोकतंत्र की महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का सफल संचालन एन सी सी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ देवेंद्र कुमार चौहान ने किया। 


इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारी डॉ आशीष कुमार लाल, रोवर्स प्रभारी डॉक्टर के के सिंह, डॉ राजन प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह व गगन श्रीवास्तव सहित स्वयंसेवक रिशव, प्रभाकर, आतिफ तमाम लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे