Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:शारदा पब्लिक स्कूल में मना गणतंत्र दिवस


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित शारदा पब्लिक स्कूल में आजादी का 73 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । 


विद्यालय के चेयरमैन तथा प्रधानाचार्य द्वारा राष्ट्रध्वज फहराया गया । साथ ही शहीदों की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई ।



शारदा पब्लिक स्कूल में चेयरमैन पराग बोस तथा प्रधानाचार्य डॉ नितिन कुमार शर्मा ने राष्ट्रध्वज फहराया । राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद शहीदों के प्रतिमा पर पुष्पार्चन कर नमन किया । 


प्रधानाचार्य डॉ शर्मा ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश का 73 वां गौरवपूर्ण गणतंत्र दिवस आज हम सभी मना रहे हैं । 


उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का दिन हमारे लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण है । उन्होंने कहा कि 26 जनवरी भारत के इतिहास में कई घटनाएं जुड़ी हुई हैं । 


26 जनवरी 1929 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अधिवेशन लाहौर में पंडित जवाहरलाल नेहरु की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। 


इस अधिवेशन में प्रस्ताव पारित कर घोषणा की गई थी यदि 26 जनवरी 1930 तक अंग्रेजों द्वारा भारत को डोमिनियन का दर्जा ना दिया गया तो भारत को स्वतंत्र राष्ट्र घोषित कर दिया जाएगा । 


उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के 3 मुख्य राष्ट्रीय पर्वों में से एक है । विद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षिकाओं ने कोविड-19 का अनुपालन करते हुए गणतंत्र दिवस में अपनी सहभागिता दी और सभी ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मंगल कामना की । 


विद्यालय के शिक्षक राजीव श्रीवास्तव, अमित कुमार त्रिपाठी, संदीप यादव, अखिलेश मिश्र व अमित सिंह तथा शिक्षिका प्रिंसी श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव व नेहा पटवा ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी । 


कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षिका नेहा पटवा द्वारा किया गया । कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डॉ शर्मा ने विद्यार्थियों से वर्चुअल संवाद स्थापित कर सभी से कोविड-19 का अनुपालन करने तथा ऑनलाइन पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने का आग्रह किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे