Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:छात्र छात्राओं को लगाया गया को वैक्सीन टीका


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज परिसर में सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयोग के छात्र छात्राओं को को - वैक्सीन टीकाकरण के लिए कैंप लगाया गया । 


वैक्सीनेशन कैंप में विद्यालय के 15 से 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं को वैक्सीन टीका लगाया गया ।


विद्यालय के निदेशक डॉक्टर एमपी तिवारी ने कोविड- टीकाकरण के महत्व के विषय में जानकारी दी ।


जानकारी के अनुसार 24 जनवरी को शहर के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में कोविड टीकाकरण का आयोजन किया गया । 


विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ एम पी तिवारी व कोषाध्यक्ष मीता तिवारी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया । 


उन्होने बच्चों को कोविड-19 महामारी के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 का टीका भारत सरकार द्वारा सबके लिए निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है । 


टीका लगवाने के लिए आपके पास मेडिकेयर कार्ड होना आवश्यक नहीं है । इसके प्रभावी होने के लिए आपको एक ही टीके की दो खुराक इंजेक्शन की जरूरत है । 


पहली खुराक लेते समय आपको बताया जाएगा कि दूसरी खुराक कब लेनी होगी । टीका लगवाने से आपके लिए कोरोना से बीमार होने का खतरा कम हो जाता है । 

उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोरोना हो भी जाए तो गंभीर रूप से बीमार पड़ने से सुरक्षित रहते हैं । आपके मित्रों परिवार व समुदाय को सुरक्षित रखने में कोविड-19 सहायक होता है । 


यदि अधिकांश लोगों का टीकाकरण हो जाए तो वायरस इतनी आसानी से नहीं फैल सकता है । इससे उन लोगों को भी सुरक्षा होती हैं जो टीका नहीं लगवा सकते हैं ।कोविड-19 टीका सबके लिए उपयोगी है । 


उन्होंने सभी को सुझाव दिया कि मास्क का उपयोग जरूर करें, "दो गज दूरी मास्क है जरूरी" स्लोगन का पालन अवश्य करें । 


डॉक्टर तिवारी ने बताया कि टीकाकरण के लिए कैंप की जानकारी 15 से 18 वर्ष की उम्र के छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को 1 दिन पूर्व ही दे दी गई थी । 


जानकारी दी गई थी कि जिन छात्र-छात्राओं का कोविड टीकाकरण होना है वह बच्चे अपने आधार कार्ड तथा मोबाइल लेकर विद्यालय में आएं। 


24 जनवरी को कक्षा 9 तथा कक्षा 12 में जो 15 से 18 वर्ष के छात्र छात्राएं हैं उन्हें टीका लगवाया गया । 

टीकाकरण कैंप के समय सह निर्देशक आकाश तिवारी, अध्यक्ष डॉ पीएन तिवारी, उपाध्यक्ष शैलेश तिवारी, प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, शिखा पांडे, अध्यापक राघवेंद्र त्रिपाठी, अशोक कुमार शुक्ला, एके तिवारी, टीएन शुक्ला, मेराज अहमद, पूनम चौहान, राजमणि, लता श्रीवास्तव, किरण मिश्रा, नीलम श्रीवास्तव, नेहा श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, विश्वनाथ तिवारी, अखिलेश शुक्ला, कपिल निषाद, विश्वनाथ तिवारी, आकृष्ट शुक्ला, डीडी पांडे, शालिनी शुक्ला, तौफीक अहमद, दुर्गा प्रसाद यादव, आशुतोष मिश्रा, अशोक चौहान, वली आलम, राजीव श्रीवास्तव एवं मनोज शुक्ला मौजूद रहे ।

           

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे