Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अंधाघुंध हरे पेड़ों की कटान से धरती पर प्राणवायु का संकट:अजय क्रांतिकारी

जलवायु परिवर्तन एवं मतदाता जागरूकता रैली का हुआ आयोजन,शत प्रतिशत मतदान की दिलाई गई शपथ

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़:पर्यावरण सेना द्वारा आज कोट का पुरवा (संसारपुर) गांव में स्थित में जलवायु परिवर्तन एवं मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के साथ ही ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत 27 फरवरी को बूथ पर जाकर शत प्रतिशत मतदान हेतु जागरुक करते हुए शपथ दिलाई गई।


सभी लोगों ने हरित जन्मदिन के साथ ही मतदान दिवस पर एक एक पेड़ लगाकर लोकतन्त्र के साथ ही सृष्टि बचाने की हुंकार भरी।


मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जल शक्ति अभियान के ब्रांड एंबेसडर यूथ आइकॉन पर्यावरण सेना प्रमुख हरित पुरुष अजय क्रांतिकारी ने कहा कि धरती पर जीवन के लिए हरे पेड़ों को कटने से बचाना होगा।



पेड़ नहीं होंगे तो धरती पर जीवन समाप्त हो जाएगा।अंधाधुंध हरे पेड़ों की कटान से धरती पर ऑक्सीजन की कमी हो रही है और हरियाली नष्ट होने से ग्लोबल वार्मिंग की समस्या बढ़ रही है।


जिसके कारण जलवायु परिवर्तन और तमाम तरह की आपदाएं मानव जीवन को प्रभावित कर रही हैं।इससे बचने और धरती को प्रदूषण से बचाने के लिए पौधरोपण के साथ ही पेड़ों की रक्षा हर हाल में करनी होगी।


कॉलेज के प्रबन्धक सतीश कुमार पटेल ने कहा कि पर्यावरण बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है और जलवायु परिवर्तन की समस्या से समय रहते सभी को जागरुक होना पड़ेगा।


इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के यूथ ब्रांड एंबेसडर एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने आगामी विधान सभा चुनाव में 27 फरवरी को शत प्रतिशत मतदान हेतु युवाओं सहित सभी लोगों को शपथ दिलाई।



इस मौके पर वरिष्ठ पर्यावरण सैनिक रवि प्रकाश मिश्र,शंभूनाथ यादव,अरुण राव,बीनू मिश्रा,महजबीन,आरती पटेल,प्रदीप पटेल एवं नमन कुमार तिवारी सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे