Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:विद्यालय पहुंचने पर बच्चों में दिखा हर्ष का माहौल


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल में लंबे समय के बाद सोमवार को पठन-पाठन प्रारंभ कर दिया गया । 


कोविड-19 का अनुपालन करते हुए विद्यालय मैं पठन-पाठन शुरुआत की गई ।


जानकारी के अनुसार 14 फरवरी को शहर के अंग्रेजी माध्यम डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में विद्यालय को खोला गया व पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हुआ । 


डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने बताया कि विद्यालय को 14 फरवरी से खोलने से पूर्व विद्यालय को रविवार को पूर्ण रूप से सैनिटाइज कराया गया । 


यह सुनिश्चित किया गया कि बच्चे मास्क का प्रयोग करें साथ ही साथ विद्यालय में सेनीटाइजर, हैंड वास, थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधाओं की व्यवस्था कराई गई। 


बच्चों के अभिभावकों को हिदायत दी गई कि सभी बच्चे अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर स्कूल आएंगे । स्कूल में बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठाया गया । 


क्लास शिक्षिका ने निर्धारित किया कि जो बच्चे आज जिस जगह पर बैठ रहे हैं प्रतिदिन उसी जगह पर बैठेंगे । 


बच्चों का स्थान अभी कुछ समय तक बदला नहीं जाएगा । बच्चे बगल वाले बच्चे का पेंसिल रबड़ वाटर बोतल टिफिन एक दूसरे का नहीं लेंगे । 


विद्यालय में साफ सफाई की पूरी व्यवस्था की गई एवं साबुन पानी की व्यवस्था कई स्थानों पर कराई गई । विद्यालय की कक्षाओं के अंदर कोविड-19 का विशेष ध्यान देते हुए बच्चों को क्लास में बैठाया गया । विद्यालय खुलने पर बच्चों के उत्साह के साथ विद्यालय आने पर अभिभावक भी खुश नजर आए । 


विद्यालय प्रबंधक ने अपनी सभी स्टाफ को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की हिदायत दी साथ ही साथ अभिभावकों को भी चेतावनी दिया कि बिना मास के कोई भी लगभग विद्यालय परिसर में प्रवेश नहीं कर सकता। 


विद्यालय फाउंडेड सरोज उपाध्याय ने सभी कक्षा में जाकर बच्चों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया व बताया कि अभी पूरी तरह से कोरोना गया नहीं है, इसलिए सभी बच्चों को पूर्ण सावधानी के साथ स्कूल आना है व सतर्क रहना है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे