Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:मतगणना कार्य में शिथिलता, संदिग्धता या संलिप्तता पाये जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेंगी: सीडीओ

सुनील उपाध्याय

बस्ती।जिले मे मतगणना कार्य में शिथिलता, संदिग्धता या संलिप्तता पाये जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेंगी। 



उक्त निर्देश सीडीओ/प्रभारी कार्मिक अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने दिया है। वे भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक तथा माइक्रो आब्जर्वर के प्रशिक्षण को सम्बोधित कर रहे थे। 



उन्होने कहा कि मतगणना संबंधित रिटर्निंग आफिसर के दिशा निर्देश पर की जायेंगी। मतगणना के दौरान किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल आर.ओ. को सूचित करें।



उन्होने कहा कि सबसे पहले डाकमत पत्र की मतगणना 10 मार्च को प्रातः 08.00 बजे से प्रारम्भ की जायेंगी। डाकमत पत्र 05 प्रकार के होते है। 



10 मार्च को प्रातः 08.00 बजे तक प्राप्त डाकमत पत्रों को ही गणना में शामिल किया जायेंगा। इसके पश्चात् इलेक्ट्रानिक्ली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट (ई.टी.पी.बी.) मतपत्रो की गणना की जायेंगी। 08.30 बजे से ईवीएम के कंट्रोल यूनिट में पड़े मतों की गणना की जायेंगी। 



तीनों प्रकार के मतों के गणना के लिए अलग-अलग टेबल तथा कर्मचारी तैनात किए जायेंगें। सभी टेबल पर प्रत्याशी द्वारा नामित मतगणना एजेन्ट भी तैनात किए जायेंगे। 


मतगणना के लिए अलग-अलग 7-7 कुल 14 टेबल लगायी जायेंगी। अन्त मंे प्रत्येक विधानसभा में 05 बूथों का रेण्डमली चयन करके वीवीपैट पर्ची की गणना की जायेंगी।



उन्होने बताया कि ई.टी.पी.बी. की गणना के लिए 2-2 कम्प्यूटर आपरेटर भी तैनात किए जायेंगे। मतगणना के लिए तैनात कोई भी अधिकारी-कर्मचारी मतगणना की गोपनीयता भंग नही करेंगा। 



इसलिए किसी को भी मोबाइल/आईपैड/टेबलेट/लेपटाप आदि लाने की अनुमति नही होंगी। प्रातः 06.00 बजे मण्डी समिति पहुॅचकर अपना ड्यिूटी आर्डर प्राप्त करेंगे। प्रातः 05.00 बजे रेण्डमाइजेशन के बाद प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी को यह ज्ञात होगा कि उसे किस टेबल पर बैठककर मतों की गणना करनी है।



जिला प्रशिक्षण अधिकारी डा. विवेक ने मतगणना संबंधी सभी कार्यो की विस्तार से जानकारी दिया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक कमलेश सोनी, बन्दोबस्त अधिकारी अनिल कुमार राय, राजाशेर सिंह आदि उपस्थित रहें। 


आयूष विभाग द्वारा सभी अधिकारी-कर्मचारियों को आयु रक्षा किट वितरित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे