Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर क्षेत्र में अपने सिर का भार उतारने पहुचे दरोगा नवाबगंज, किसानों के नाराजगी के हुए शिकार

 

पं श्याम त्रिपाठी

गोण्डा: अपने सिर का भार उतारने दूसरे थाना क्षेत्र में पहुचे थाना प्रभारी निरीक्षक को किसानों के नाराजगी का सामना करना पड़ा। मामले की भनक मीडिया को हो गयी तब दरोगा नवाबगंज के हाथ पांव फूल गए और वे कैमरे के सामने गिड़गिड़ाते नजर आए।

वीडियो



सोमवार को गोबंश भरे ट्रक को ग्रामीणों ने  जंगल के पास खेत में उतारते समय पकड़ लिया। देखते ही देखते मनकापुर-नबाबगंज मार्ग को जाम कर दिया गया।



घटना की सूचना कोतवाली मनकापुर पुलिस को स्थानीय लोगों ने दिया। आनन फानन में कोतवाल संजय कुमार गुप्ता भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को शांत कराते हुए रास्ते को खुलवाये।



इस मामले में नबाबगंज पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आयी। पूछताछ के दौरान पता चला कि नबाबगंज थाना क्षेत्र के ढेमवाघाट के पास रविवार को नबाबगंज पुलिस ने  दर्जन भर गोवंश से भरे ट्रक को पकडा था।



जिसमें एफ आई आर दर्ज न करके गोबंश को ठिकाने लगाने के लिए अपने थाना क्षेत्र से दूसरे थाना क्षेत्र में लाये थे।


जिसमें ग्रामीणों के नाराजगी का शिकार होना पडा। गलीमत तो यह रही कि ग्रामीणों ने ट्रक में बैठी पुलिस को बचा लिये। जिससे एक बडी घटना होने से बच गयी। 



समय करीब दस बजे दिन में दो सिपाही ट्रक में बैठ कर नबाबगंज से गोंबश से भरी गाडी जिसमें कई गोबंश मरे थे तथा कुछ जिंदा थे लगभग दर्जन भर अधिक गोवंश टिकरी जंगल के पास अम्बरपुर गांव के किनारे खेत के पास ट्रक  को छिपा कर उतार रहे थे।



किसानों ने देखा कि एक ट्रक पर गोवंश लदे है जो हमारे खेत की तरफ उतार रहे है तो घेर लिया। जब देखा तो दो सिपाही बिना नेम प्लेट लगाये ट्रक में बैठे थे। इसकी सूचना गांवो में पहुंची तो चारो तरफ से लाठी डंडा लेकर किसान ट्र्क के पास पहुंच गये।


पुलिस की वर्दी की हेकडी दिखा कर पहले तो गोवंश उतारने की कोशिश किये लेकिन इसी बीच ट्रक का चालक जंगल की तरफ ट्रक छोड कर भाग गया।



ग्रामीणों ने जब ट्रक में देखा तो कई गायें उसमें मरी पडी थी तथा कई जिंदा थे। हो हल्ला होने लगा। इसी बीच मनकापुर कोतवाली पुलिस नबाबगंज पुलिस की बचाव में लोगों को समझाने लगी।



इतने में नबाबगंज की पुलिस आ गयी लेकिन ग्रामीणों की नाराजगी देख वह बैरंग वापस चली गयी। घंटो मामला चलता रहा।


बाद में नबाबगंज के कोतवाल संतोष कुमार सिंह मौके पर पहुंचे तो स्थति साफ हुई। पता चला कि कल नबाबगंज में गोबंश तस्कर गोबध के लिए ट्रक ले जा रहे थे कही पकड लिये गये।



कोतवाल छुट्टी पर थे तो वहा की पुलिस ने गोवंश के मामले में एफ आई आर दर्ज न करके गोवंश को किसी गोशाला में ले गये लेकिन जब गोशाला वालों ने देखा कि इसमें कई गोवंश मर गये है तो लेने से मना कर दिये।


जिसकी वजह से चोरी चुपके जंगल में गोवंश को छोडकर नबाबगंज पुलिस मामले की इति श्री करना चाहते थे लेकिन किसानों की चौकसी के कारण अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके।



संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मैं अवकाश पर था अभी आया हूं मामले में जानकारी हुई तो सीधे नबाबगंज से मनकापुर आया हूं ट्रक को ले जा रहा हूं।


गोंवश तस्करी, गोवध निवारण की एफ आई आर दर्ज करके सख्त कार्यवाई का भरोसा देकर किसी तरह वाहन ले गये।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे