Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर आईटीआई लिमिटेड में मनाया गया राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

गोण्डा:विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आईटीआई लिमिटेड मनकापुर में 51 वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस समारोह दिनांक 4 मार्च 2022 को कर्मचारी विकास केंद्र (EDC) के प्रेक्षागृह में संम्पन्न किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आईटीआई लिमिटेड के इकाई प्रमुख अजय कुमार श्रीवास्तव ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।

मानव संसाधन प्रमुख वाई एस चौहान ने उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारियों, संस्थान की सम्मानित श्रमदेवियो, संचार विहार के स्कूलों के बच्चों, शिक्षकों एवं संचार विहार की गृहणियों का स्वागत किया। 



ततपश्चात सहायक सुरक्षा प्रबन्धक दिनेश कुमार सोनी ने संस्थान में हुई सुरक्षा की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। 


संस्थान की सुरक्षा टीम में सहायक सुरक्षा अधिकारी दलजीत सिंह, राकेश श्रीवास्तव की बड़ी भूमिका रही। 


मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि सुरक्षा एक दिन नही पूरे 365 दिन सभी को करनी है। संस्थान के सभी कर्मचारी हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं उनकी सुरक्षा को लेकर किसी तरह का समझौता नही कर सकते । 


उनकी सुरक्षा के लिए जो भी उपकरण चाहिए वह हम उपलब्ध कराएंगे जिससे हमारे संस्थान में कोई भी घटना या दुर्घटना न हो। गरीबों की सुरक्षा करना बहुत ही जरूरी है। 



संस्थान में किसी प्रकार की दुर्घटना नही हुई इसकी वजह से संस्थान ने कई बार राष्ट्रीय सुरक्षा पुरूस्कार प्राप्त किये हैं।



 सुरक्षा दिवस पर कई प्रकार की प्रतियोगिताये आयोजित की गयी जिसमे सुरक्षा सम्बंधित निबन्ध एवं सुरक्षा स्लोगन, टेलीफोनिक क्विज रही जिसमें सेंट माइकल स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, डी ए वी स्कूल के बच्चे, संचार विहार की गृहणियों के अलावा संस्थान के कर्मियों ने प्रतिभाग किया। 



विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। साथ ही संस्थान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को भी मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। 



इस अवसर पर वित्त प्रमुख रजनीश भटनागर, उपमहाप्रबंधक आलोक गुप्ता, विनय मिश्रा उपस्थित रहे। 


समारोह को आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जे के श्रीवास्तव ने सम्बोधित किया। मंच का संचालन मानव संसाधन की सहायक प्रबन्धक मनोरमा सिंह ने किया। 


सुरक्षा सूचकांक के आधार पर एस पी सी विभाग को "सुरक्षा चल बैजंती" विजेता घोषित किया गया। 



सुरक्षा कार्यक्रम में आभा पांडेय, गायत्री सिंह, दीपिका श्रीवास्तवा, राम लखन वर्मा के अलावा कई महिला/ पुरुष कर्मियों को पुरूस्कृत किया गया।


 सुरक्षित रख रखाव के लिए चिकित्सालय को विजेता और कंम्प्यूटर डिवीजन को उप विजेता घोषित किया गया। इस अवसर पर आईटीआई कर्मचारी संघ के मंत्री उमेश चन्द्र, अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप तिवारी, उपाध्यक्ष गुरू बक्स, आफिसर्स के महामंत्री नदीम अफसर जाफरी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ यू के विशेन के अलावा दर्जनों की संख्या में वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।



 डी के सोनी ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के पश्चात इकाई प्रमुख अजय कुमार श्रीवास्तव  ने आईटीआई लिमिटेड द्वारा उत्पादित उत्पाद FDMS - ESCON की पहली खेप को पूजा करने के बाद हरी झंडी दिखाकर कर रवाना  किया जो आईटीआई के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभ संकेत माना जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे