Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:कर्मचारियों ने आई पी ओ लाने पर दो दिवसीय हड़ताल कर किया विरोध प्रदर्शन

सुनील उपाध्याय

बस्ती।जिले मे भारतीय जीवन बीमा निगम के सभी कर्मचारियों ने 28 मार्च 2022 और 29 मार्च 2022 को दो दिवसीय हड़ताल कर भारत सरकार के द्वारा आईपीओ लाने पर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन कर किया विरोध प्रदर्शन ।


उपस्थित कर्मचारियों ने बताया कि आर्थिक नीतियों के विरोध में भारी आक्रोश व्यक्त किया गया है और कर्मचारियों ने अपने विचार को व्यक्त करते हुए जी डी आई ई यू के संयुक्त मंत्री कामरेड अरविंद कुमार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा आईपीओ का लाना निगम तथा करोड़ों पालिसी धारकों के हित में नहीं है।


आईपीओ के द्वारा भारत सरकार एलआईसी की 5% हिस्सेदारी बेचने की पेशकश कर रही है यह फैसला उस मूल भावना के खिलाफ है जिसके द्वारा बीमा कंपनियों का राष्ट्रीयकरण किया गया था ।


पहले एलआईसी का पूरा ख्याल बीमा धारकों को लाभ पहुंचाने पर था अब आईपीओ के आने के बाद एलआईसी का पूरा ध्यान अपने निवेशकों पर होगा जो कि बीमा धारकों के तथा देश के हित में नहीं है।


इसी क्रम में जी डी आई ई यू के बस्ती यूनिट के अध्यक्ष कामरेड रामअवतार ने कहा कि एलआईसी में एफडीआई की सीमा 50% से 74% किया जा रहा है यह एलआईसी को निजी करण की ओर अग्रसर कर रही है इसी क्रम में यूनिट बस्ती के इकाई मंत्री कामरेड रामबचन चौधरी ने कहा कि एक व्यक्ति जो विधायक मंत्री तथा सांसद हो जाता है तो सभी प्रकार के पेंशन का लाभ पता है किंतु बीमा निगम के नए कर्मचारी को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है जो कि कर्मचारी हित में नहीं है 


इस अवसर पर कामरेड राजकुमार वर्मा,अंकित श्रीवास्तव,प्रमोद कुमार सिंह,सौरभ,निखिल तिवारी,नितिन हिरवानी,रोहित दिवाकर विक्रम सिंह,शांतनु शेखर शुक्ला,कुलदीप दुबे प्रदीप यादव,अब्दुल खालिद, रमजान अली,कृष्ण गोपाल आरती देवी,नेहा सिंह,प्रिया मिश्रा सहित भारतीय जीवन बीमा के समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे