Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: पात्र गृहस्थी व अंत्योदय का लाभ ले रहे कोटेदार के विरुद्ध जांच शुरू, होगी रिकवरी

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। दो करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक व कोटेदार पात्र गृहस्थी व अंत्योदय राशन कार्ड का लाभ लेकर सरकार के नियमों को ठेंगा दिखा रहा है। 


जिसकी शिकायत भी ग्रामीणों ने किया मगर पूर्ति विभाग कार्रवाई नही कर रहा। मामला विकास खंड हलधरमऊ अंतर्गत ग्राम बरबटपुर का है। 


यहां के निवासी अली अहमद ग्राम पंचायत बरबटपुर के उचितदर विक्रेता है। कोटे की दुकान के अलावा इनके पास एक कम्बाइन मशीन, दो ट्रेक्टर, एक धान मशीन, एक बुलेरो गाड़ी, 3 मोटर साइकिल के साथ, करीब 50 लाख रुपये से अधिक की लागत से तीन मकान भी है। 


साथ ही पैतृक भूमि के अलावा कुछ भूमि का बैनामा भी कराया है। इसके बावजूद भी तथ्य छिपाते हुये कोटेदार ने अपनी पत्नी के नाम पात्र गृहस्थी व बहु परवीन  के नाम से अंत्योदय राशन कार्ड जारी करवा रखा है। 


इतनी सम्पत्ति होने के बाद भी प्रतिमाह 55 किलो सरकारी राशन प्राप्त कर सरकारी मशीनरी को ठेंगा दिखा रहे हैं। 


ग्राम बरबटपुर निवासी समीम ने पोर्टल के माध्यम से इसकी आन शिकायत करके रिकबरी कराते हुये मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है। 


कोटेदार के पुत्र मोहम्मद अहमद ने कम्बाइन मशीन, दो ट्रेक्टर, एक धान मशीन, एक बुलेरो गाड़ी, 3 मोटर साइकिल के साथ, तीन मकान होने की बात स्वीकार किया है। 


इस सम्बंध में पूर्ति निरिक्षक दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि रिकबरी की नोटिस भेजी जा रही है। 


उधर एसडीएम हीरालाल ने मामले में पूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मामले की जांच कर रिकवरी व कोटेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर कृत कार्रवाई से अवगत कराएं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे