Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नारायण पब्लिक स्कूल में भारत स्काउट गाइड कैंप के तीसरे दिन बिना बर्तन के खाना बनाने की कला के साथ सम्पन्न


वीडियो
रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज शिक्षाक्षेत्र के ग्रामपंचायत धौरहराघाट के मजरा झामपुरवा में नारायण पब्लिक स्कूल में स्काउट गाइड कैम्प तीसरे दिन बिना बर्तन के खाना बनाने की कला के साथ सम्पन्न हो गया।


बताते चले की तरबगंज शिक्षाक्षेत्र के ग्रामपंचायत धौरहराघाट के मजरा झामपुरवा में नारायण पब्लिक स्कूल में भारत स्काउट गाइड कैम्प तीन दिन चलने के बाद सम्पन्न हो गया। 


जिसमे आज तीसरे दिन बिना बर्तन के खाना बनाने की कला सिखाई गयी जिसमे स्कूल की सभी छात्र व छात्राओं ने भाग लिया और लिट्टी चोखा बनाया जिसे स्कूल के सभी अध्यापकों ने खाया।


 जो बहुत ही बेहतरीन स्वाद में बना 3 दिनों तक चले इस कैंप में छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा बिना बर्तन के भोजन बनाना विपरीत परिस्थितियों में जीवन यापन करना गांठ और बंधन की जानकारी दी गयी व लकड़ी के पुल बनाने की कला सिखाई गयी टेंट पिचिंग जैसे कौशल सिखाए गये वार्षिक परीक्षा के उपरांत समर कैंप के अंतर्गत यह आयोजन बच्चों को रोचक जानकारी के साथ-साथ उनके कौशल को बढ़ाने का काम कर रहा है।


 इस अवसर पर प्रधानाचार्य अवनींद्र पांडे ने बताया कि विद्यालय निरंतर ऐसे शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है ।


प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि पूर्व स्काउट मास्टर व राष्ट्रपति पुरूस्कार विजेता घनश्याम पाण्डेय,जिला स्काउट गाइड ट्रेनर आदिल अहमद स्काउट मास्टर रविंद्र कुमार पांडे गाइड कैप्टन काजल सिंह एवं सहयोगी अध्यापक निरंजना पांडे त्रिवेणी सहाय पांडे सुषमा सिंह सहित सभी अध्यापकों ने प्रशिक्षण में भाग लिया कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि घनश्याम पांडे ने कहा स्काउटिंग बच्चों को जहां एक तरफ आत्मनिर्भर बनाती है 


वहीं दूसरी तरफ हर परिस्थिति मैं देश व समाज के लिए बेहतर करने की शिक्षा देती है स्काउटिंग विश्व की सबसे बड़ी वर्दीधारी संस्था है 


जो विश्व के लगभग सभी देशों में कराई जाती है स्काउटिंग बेहतर जीवन जीने की कला सिखाती है इस अवसर पर छात्राओं में शालिनी मिश्रा व छात्रो में सत्यम मिश्र सहित स्कूल के सभी छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर के प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे