Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को आधार वैलिडेशन के बिना नहीं मिलेगा योजना का लाभ

गोण्डा:  जिलाधिकारी डॉ० उज्जवल कुमार ने बताया है कि प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत भारत सरकार से लाभ प्राप्त कर रहे सभी लाभार्थियों का आधार वैलिडेशन कराने के उद्देश्य से pmkisan.gov.in पर एक नया लिंक ई- के0वाई०सी० के नाम से खोल दिया गया है। 


इस खोले गये पोर्टल पर दिये गये लिंक पर जाकर योजना का लाभ प्राप्त कर रहे सभी कृषकों का दिनांक 31.03.2022 तक ई-केवाई०सी० कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 


साथ ही उन्होंने नये पंजीकरण करा रहे लाभार्थी कृषकों को भी ई-के०वाई०सी० कराने का भी निर्देश दिये है।

      

जिलाधिकारी ने न्याय पंचायतवार कार्मिकों की ड्यूटी लगाते हुए निर्देश दिय हैं कि वे भारत सरकार तथा उ०प्र० शासन द्वारा जनपद में इस नयी व्यवस्था का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने तथा प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्राप्त कर रहे सभी लाभार्थियों का पोर्टल पर दी गयी व्यवस्था के अनुसार मोबाइल ओ०टी०पी० / बायोमैट्रिक ई-के0वाई०सी० करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया है कि जनपद के कृषक अपने नजदीकी जनसेवा केन्द्रों एवं बैंक में जाकर अपने बैंक खाते को आधार एवं एन०पी०सी०आई० में लिंक करा सकते हैं साथ ही कृषकों को यह भी अवगत कराया जाये कि यदि उनके द्वारा ई-के०वाई०सी० नहीं करायी जाती है तो भारत सरकार द्वारा उनकी आगामी किश्त रोक दी जायेगी। 

          

उन्होंने निर्देश दिया है कि आवंटित न्याय पंचायत के अन्तर्गत आने वाले सभी ग्राम पंचायतों को मोबाइल ओ०टी०पी० / बायोमैट्रिक ई-के0वाई०सी० से आच्छादित कराया जाये, इसके साथ ही सभी कार्मिकों को यह भी आदेशित किया जाता है कि न्याय पंचायतों के अन्तर्गत आने वाले समस्त ग्राम पंचायतों में प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्राप्त कर रहे सभी कृषकों को ई-के०वाई०सी० कराने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें तथा शत-प्रतिशत कृषकों का ई-के०वाई०सी० समयबद्ध रूप से सम्पन्न करायें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे