Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज कोतवाली का आईजी ने किया औचक निरीक्षण

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली मेंआईजी के औचक निरीक्षण मे कोतवाली परिसर मे गंदगी के अंबार तथा अभिलेखीय त्रुटियों को लेकर मातहतों को कड़ी फटकार झेलनी पड़ी। 


लगभग एक घंटे तक चले आईजी के निरीक्षण के दौरान सीओ समेत पुलिसकर्मियों की घिघ्घी बंधी नजर आयी। 


प्रयागराज के आईजी राकेश कुमार सिंह सोमवार को दोपहर अचानक कोतवाली आ धमके। आईजी ने सबसे पहले परिसर पर नजर डाली। 


शौचालय तथा बैरिक व आवासीय क्षेत्र मे जगह जगह कूडे का ढेर देख आईजी का पारा चढ़ आया। तनी भृकुटी के बीच थानाध्यक्ष को फटकार लगाई। 


वहीं सीओ की तरफ मुखातिब हो पूछ बैठे आपका यही पर्यवेक्षण है। आईजी ने इसके बाद महिला हेल्प डेस्क से जुडी शिकायतों पर नजर डाली। 


महिला उत्पीडन से जुडे प्रार्थना पत्रों मे निस्तारण कार्रवाई औपचारिक अंकित देख आईजी का मूड फिर बिगड़ गया। 


सप्ताह भर के अंदर आईजी ने महिला हेल्प डेस्क की निस्तारण कार्रवाई संपूर्ण ब्यौरे के साथ तलब कर ली। 


पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने बैरिक के पीछे चहरदीवारी को न देख भी असंतुष्टि जताई। सीओ के यह बताने पर कि प्रपोजल गया है आईजी ने शासन से चहरदीवारी के निर्माण के लिए शीघ्र धनराशि दिलवाये जाने का भरोसा जरूर दिलाया है।


 आईजी ने थानाध्यक्ष के कक्ष मे अपराध रजिस्टर तथा त्यौहार रजिस्टर पर भी नजर डाली। होली के त्यौहार को लेकर पुलिस गश्त को प्रभावी बनाये जाने के कडे निर्देश दिये। 


वहीं मातहतो को हिदायत दी कि शांति व्यवस्था मे बाधक असामाजिक तत्वों के खिलाफ नियमित रूप से बेहिचक निरोधात्मक कार्रवाई कठोरता के साथ होनी चाहिये। 


हालांकि आईजी ने थानाध्यक्ष के कक्ष को सुसज्जित देख प्रसन्नता भी जरूर जतायी। वहीं औचक निरीक्षण के दौरान थाने मे मौजूद फरियादियों की भी समस्याएं आईजी खुद सुनने लगे। 


उन्होनें प्रार्थना पत्रो पर थानाध्यक्ष को स्वयं जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिये। आईजी करीब एक घण्टे तक थाने मे जमे दिखे। इस दौरान अफसरो से लेकर मातहतो की घिघ्घी बंधी दिखी। 


आईजी के स्थानीय कोतवाली मे औचक निरीक्षण को लेकर सर्किल के अगल बगल के थानों मे भी काफी देर तक हडकंप का माहौल दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे