Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:संदिग्ध परिस्थितियों में नव विवाहिता की मौत से हड़कंप

दिनेश कुमार

गोण्डा। गुरूवार को  एक नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज की मांग को लेकर प्रताडित करने व मांग पूरी न हो पाने पर हत्या का आरोप लगाते एफ आई आर दर्ज कराया है।

  

मामला कस्बा मनकापुर के मोहल्ला राजेन्द्र नगर से जुडा है। बताते चले कि कस्बा नबाबगंज  नया बाजार के रहने वाले विमल जायसलाल की बहन प्रिया जायसवाल उम्र लगभग 27वर्ष की शादी विगत दो वर्ष पहले 03 फरवरी 2020 को मनकापुर के राजेन्द्र नगर निवासी रोहित जायसलाल उर्फ हैप्पी के साथ धूमधाम से हुई थी। 


मृतका के भाई का आरोप है कि कम दहेज को लेकर सास,ससुर,पति,जेठ व ननद अक्सर ताना-बोली मारा करते थे।अधिक दहेज की मांग करते हुए कभी कभार गाली गलौज करते हुए मारते पीटते थे तथा जान से मारने की धमकी देते थे। 


दहेज के लिए ससुराल पक्ष के सभी  लोग मानसिक रूप से भी प्रताडित करते थे।गुरूवार को सूचना मिली की बहन प्रिया जायसवाल जिसके गोद में 09 माह की दुधमुंही बच्ची भी है। बहन प्रिया की हत्या कर दिये हैं। 


तहरीर के आधार पर पति रोहित जायसवाल उर्फ हैप्पी, सास शान्ती देवी,ससुर राकेश कुमार जायसवाल,देवर सुमित जायसलालव ननद सोनल के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 


कोतवाल संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि तहरीर के आधार पर एफ आई आर दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्तिथयों में मौत की खबर पर पहुंची फोरेंसिक टीमः

 कस्बा राजेन्द्र नगर में प्रिया जायसावाल जिसकी अभी दो वर्ष पहले शादी हुई थी। गोद में छोटी से बच्ची भी है। 


कोई फांसी लगाकर आत्म हत्या करने तो कोई मार डालने जैसी तरह तरह की चर्चा कर रहे थे। 


वही फोरेंसिक टीम के प्रभारी एस आई मनोज कुमार ने सभी पहुलुओ की बारीकी से जांच पडताल कर रहे थे। हत्या व आत्म हत्या पर पुलिस व लोग भी कयास लगा रहे थे। 


गले पर निशान भी दिख रहा था। बगल में साडी का फंदा भी पडा था। जिससे कोई आत्म हत्या तो कोई हत्या की बात दबी चुबान बोल रहे थे। सच्चाई तो पोस्टमार्टम से ही पता चलेगी।


दुधमुंही बच्ची अवाक दिखीः

 मृतका प्रिया की 09 माह की बेटी शिवी फीड को देखकर अवाक थी। मुहल्ले की औरते जब वह रोती तो बोतव से दूंध पिला रही थी।

 

मायके से मां कंचन लता व मृतका की छोटी बहन प्रगति जायसवाल के साथ अन्य तमाम महिलाये मायके से आयी थी जो दहाडे मार कर रोते हुए कहती थी कि यदि कोई शिकायत थी तो मुझे बताते। 


जैसे पहले हम उसे अपने घर से समझा बुझा कर भेज देते थे वैसे इस बार भी कर देते लेकिन इस बार तो मेरी बेटी के साथ बहुत बडा अन्याय हो गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे