Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

देवनदनी अस्पताल में बुजुर्ग महिला के घुटनो का हुआ सफल नी रिप्लेसमेंट ऑपरेशन

 


ऑर्थोपेडिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ आर डी शर्मा द्वारा किया गया सफल नी रिपेलसमेन्ट

विदेसी तकनीक स्ट्रीकर ट्राई -इथेलान इम्प्लांट सिस्टम के द्वारा किया गया नी रिप्लेसमेंट

सुनील गिरि

हापुड : - उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के देव नंदिनी अस्पताल में बुजुर्ग महिला के दोनों घुटनों का किया गया सफल  रिप्लेसमेंट ,58 वर्षीय बुजुर्ग महिला शारदा देवी चलने से भी परेशान थी, अन्य जगह के मुकाबले आधे से भी कम दाम में किया गया घुटनों का सफल रिप्लेसमेंट ।


आप को बता दें के हापुड़ के देवनन्दी अस्पताल के ऑर्थोपेडिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ आर डी शर्मा ने हापुड़ जिले में यह पहला नी रिप्लेसमेंट स्ट्रीकर ट्राई -इथेलान इम्प्लांट      सिस्टम की मदद से सफल ऑपरेशन किया है जिसमें उन्होंने हापुड़ निवासी एक 58 वर्षीय बुजुर्ग महिला के दोनों घुटनों का एक साथ सफल स्ट्रीकर ट्राई -इथेलान इम्प्लांट सिस्टम की मदद से रिप्लेसमेंट किया है ।


नी रिप्लेसमेंट होने के बाद बुजुर्ग महिला को केवल 24 घंटे में ही उनके पैरों पर वॉकर की मदद से चलाया गया आपको बता दें आजकल वृद्धावस्था में घुटनों की समस्याएं बहुत अधिक देखी जा रही हैं जिस का ऑपरेशन काफी महंगा भी होता है और जिस तकनीक से विदेशों में नी रीप्लेसमेन्ट किया जाता है ।


उसी तकनीक को अपनाकर देव नंदिनी के ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉo आरडी शर्मा ने सफल तरीके से ऑपरेट किया है डॉ आर डी शर्मा ने बताया कि यह तकनीक विदेशों में इस्तेमाल की जाती है और इसका खर्च लगभग 6 से 7 लाख रुपए के करीब होता है 


लेकिन हमने अपने अस्पताल देव नंदिनी में  इसको महज साडे तीन लाख में किया है तो वही पेशेंट शारदा देवी ने बताया कि मेरे घुटनों में काफी दर्द रहता था जिसकी वजह से मैं सही से चल भी नहीं पाती थी लेकिन ऑपरेशन होने के बाद अब मैं ठीक से चल पा रही हूं ।


तो वहीं उन्होंने डॉ आरडी शर्मा को खूब सारा आशीर्वाद भी दिया तो वही मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बुजुर्ग महिला शारदा देवी की बेटी ने बताया कि मेरे पिताजी किसानी का कार्य करते हैं जिसमें मेरी माता जी भी उनका हाथ बटाती हैं लेकिन पिछले काफी समय से माता जी के पैरों में काफी दिक्कत हो रही थी।


 जिनको हमने जगह जगह दिखाया लेकिन कहीं भी उनके घुटने की समस्या को आराम नहीं मिल रहा था तब हमारी मुलाकात देव नंदिनी हॉस्पिटल की डॉक्टर विमलेश से हुई तो उनको इस समस्या के बारे में बताया गया तो उन्होंने अपने ही हॉस्पिटल के डॉक्टर डीके शर्मा जो ऑर्थोपेडिक सर्जन है उनके पास भेजा जिसमें जांच के बाद डॉ डीके शर्मा ने घुटने रिप्लेसमेंट करने की बात कही जिसके बाद हम लोगों ने अपनी माताजी का ऑपरेशन हॉस्पिटल में कराया और महज ऑपरेशन के 24 घंटे बाद ही डॉ आर डी शर्मा ने उनको वॉकर की मदद से पैदल चल वाया।


 ऑपरेशन को करीब 20 से 22 दिन हो चुके हैं अब मेरी माता जी आराम से चल फिर रही है लेकिन अभी भी हम सुरक्षा की दृष्टि से उनको मात्र एक छड़ी के सहारे चला रहे हैं मैं देव नंदिनी हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर व प्रमुख रूप से डॉ आर डी शर्मा जी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करती हूं क्यों उन्होंने मेरी माता जी के पैरों को एक नया जीवन दिया है ।


अब वह किसी की मोहताज नहीं रहेंगी। इसके अलावा कांफ्रेंस में मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ० विमलेश शर्मा चेयरमेन ,डॉo श्याम कुमार ,डॉ० संजय राय ,श्रीमति सन्तोष कुमार, सर्वश्री दुष्यंत त्यागी, दीपक चौधरी, श्रीमती दीप्ति मालिक, एस०जी० शर्मा, शुभम शर्मा, प्रिंस चौधरी आदि उपस्थित रहे |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे