Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का श्री चिन्तामणि विधि स्मारक महाविद्यालय में हुआ आयोजन

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार एवं माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय शंकर पाण्डेय के आदेशानुसार श्री चिन्तामणि विधि स्मारक महाविद्यालय गोड़े चिलबिला में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन सिविल जज सी0डि0/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरज कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में किया गया।


इस अवसर पर महाविद्यालय में उपस्थित छात्रों, शिक्षकों को ए0डी0आर0, मध्यस्थता, प्री0 लिटिगेशन लोक अदालत सहित निःशुल्क विधिक सहायता सम्बन्धित आवश्यक जानकारियां देते हुये जागरूक किया गया। 


इस अवसर पर सचिव नीरज कुमार त्रिपाठी ने कहा कि शासन द्वारा गरीबों, महिलाओं, बच्चो निराश्रितों के कल्याण हेतु कई कल्याणकारी योजनायें संचालित की जा रही है जिसके सम्बन्ध में जनसामान्य को जागरूक किये जाने हेतु राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।


सचिव ने कहा कि जागरूकता से ही शासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होने महाविद्यालय के छात्रों से भी ऐसे कार्यक्रमों में सहभागिता करने की अपेक्षा की। उन्होने कहा कि विधि महाविद्यालयों में लॉ क्लब एवं लीगल एण्ड क्लीनिक स्थापित करके जनसामान्य को छात्र-छात्राओं के माध्यम से जागरूक किया जायेगा। 


महाविद्यालय में लीगल एण्ड क्लीनिक स्थापित किये जाने हेतु एक कक्ष का भी निरीक्षण किया जिसे लीगल एण्ड क्लीनिक हेतु आरक्षित किये जाने का निर्देश सम्बन्धित को दिया गया। 


इस अवसर पर अधिवक्ता मध्यस्थ विश्वनाथ प्रसाद त्रिपाठी, मो0 शमीम पीएलवी सहित महाविद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे