Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:राशन ना मिलने से परेशान गरीब पीड़ित भगेलू ने कोटेदार के खिलाफ की 1076पर शिकायत

 



रमेश कुमार मिश्र..

तरबगंज गोण्डा।सरकार के लाख प्रयास के बाबजूद तरबगंज ब्लाकक्षेत्र में कोटेदार के बीच लूटखसोट करने की होड़ मची हुई है ।


कौन कितना लूट सकता है कौन कितना गरीबो का राशन डकार सकता है।जिससे क्षेत्र के गरीब कार्डधारक परेशान है।


 जिन्हे एक यूनिट पर पाँच की जगह चार किलो ही मिल रहा है कही कही अन्तोदयकार्ड पर 35की जगह 10किलोग्राम ही दिया जारहा है ।


जिससे क्षेत्र में त्राहि त्राहि मची हुई है और गरीब जनता खुलेआम लूटी जारही है जिम्मेदार खामोशी का चादर ओढ़े हुए है।


जिससे कोटेदारों का मनोबल बढ़ता जारहा है।और सरकार को खुलेआम चुनौती देते हुए गरीबो का राशन खुलेबाजार में बेंच रहे है।जिसका खामियाजा गरीब जनता भुगत रही है व कोटेदार मालामाल होरहे है।


बताते चले की तरबगंज ब्लाकक्षेत्र क्षेत्र के ग्रामपंचायत जुझारीपुर में कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणो का गुस्सा फूट पड़ा हो भी क्यो ना अन्तोदयकार्ड धारको को 35की जगह 10किलोग्राम ही दिया जा रहा है 


जिससे गाँव के गरीब कार्डधारक परेशान है और दर दर की ठोकरे खारहे है।गाँव में मीडिया टीम के पहुँचने पर एक गरीब अन्तोदयकार्ड धारक भगेलू है जिसके पास एक भी विस्वा जमीन नही है किसी तरह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का जीवनयापन कर रहा है ।


उसने बताया की साहब हमारे घर में दो कार्ड बने हुए है एक अन्तोदयकार्ड है और एक पात्र ग्रहस्थी का है जिसमे छे सदस्य है और कोटेदार केवल बीस किलोग्राम ही राशन देते है कहते है लेना है तो लो नाही जावो इससे फालतू नही मिलेगा जिससे हम सब बहुत परेशान है और इसकी शिकायत 1076पर की है लेकिन अभी कोई कार्यवाही नही हुई है।


यही नही साहब जुझारीपुर गाँव में अपात्र लोगो के कार्ड ज्यादा बने  हुए है जिनसे राशन से कोई मतलब नही ये करोड़पति लोग केवल अंगूठा लगाने का कार्य करते है।


यही नही ये तो बानगी भर है पूरे ब्लाकक्षेत्र के कोटेदार बेलगाम हो गये है और गरीबो के हक पर डाकाडाल रहे है।

क्या कहते है जिम्मेदार.

सप्लाई इस्पेक्टर महेश प्रसाद ने बताया की कई गाँव में कोटेदार के खिलाफ शिकायत हुई है उसकी जाँच की जारही है और जुझारीपुर के भगेलू ने शिकायत की है।


 जिसकी जाँच दोतीन दिनो में की जायेगी और पूरा राशन दिलाया जायेगा।वही जिलापूर्ति अधिकारी ने बताया की मुख्यमंत्री के यहाँ शिकायत हुई है जाँच के लिए टीम गठित करदी गयी है ।


जो जल्द से जल्द जाँच करवाकर कार्यवाही की जायेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे