Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया पुलिस का खेल,बेगुनाह को तमंचे में जेल!

पुलिस की मनमानी की शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंची बेसहारा वृद्धा

हरीश अवस्थी

खमरिया-खीरी।पुलिस रस्सी का सांप कैसे बनाती है ईसानगर की खमरिया चौकी क्षेत्र के गांव महरिया निवासी संदीप से बेहतर कोई नही जानता है।


मां-बेटे के बीच पैसों को लेकर हुई कहासुनी के बाद खमरिया चौकी पुलिस ने बे-गुनाह संदीप को तमंचे में जेल भेज दिया।


खमरिया पुलिस का बेटे को बेवजह जेल भेजे जाने से आहत मां ने कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक से मिलकर गुहार लगाई है।


एसपी संजीव सुमन को दिए गए शिकायती पत्र में खमरिया चौकी क्षेत्र के गांव महरिया निवासी माया देवी पत्नी बूधर ने बताया कि बीती 23 अप्रैल को उसके पुत्र संदीप व उसके बीच पैसों को लेकर मामूली विवाद हो गया।


इसी बीच किसी अज्ञात ने डायल 112 पर फोन कर दिया।पीआरवी 2894 मौके पर पहुंची और संदीप को पकड़ कर खमरिया चौकी ले आई।


आरोप है कि पुलिस ने संदीप को लाकअप में बंद कर दिया।और कहा कि सुबह आना हम आपके बेटे को छोड़ देंगे।


सुबह मायादेवी जब फिर से चौकी पर पहुंची तो उसे पता चला कि उसके बेटे संदीप को खमरिया पुलिस में शस्त्र अधिनियम में जेल भेज दिया है।जाओ जमानत करवा लो।


बुजुर्ग बे-सहारा माया देवी ने बताया कि वह दैनिक मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करती है।ऐसे में वह कैसे अपने बेटे की जमानत करवा पाएगी।


बृद्ध महिला का आरोप है कि खमरिया चौकी पुलिस ने उसके निर्दोष बेटे को जेल भेजा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए बृद्ध महिला के वीडियो में खमरिया पुलिस पर उसके बेटे को छोड़ने को लेकर मांगी गई दस हजार की रकम देने में असमर्थता का भी आरोप लगाया है।


अब सवाल यह है कि जब पीआरवी संदीप को पकड़कर चौकी लाई थी तो क्या उसके पास तमंचा मौजूद था ? यदि था तो फिर उस समय पुलिस की तलाशी में निकला कैसे नही ? 


क्या बृद्ध महिला के द्वारा लाकअप से छोड़ने के एवज में किसी गिरी सिपाही द्वारा मांगी गई दस हजार की रकम न दे पाने का नतीजा है। 


फिलहाल बेसहारा महिला ने अपने निर्दोष बेटे को जेल भेजे जाने के मामले में कार्रवाई के लिए एसपी को प्रार्थनापत्र दिया है।




सीओ धौरहरा को एसपी ने सौपी जांच



अपने निर्दोष बेटे के लिए एसपी संजीव सुमन के दरबार मे पहुंची बृद्ध महिला की शिकायत के बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ धौरहरा टीएन दुबे को सौपी है।


सीओ बृद्ध महिला के द्वारा पुलिस पर लगाए गए कई आरोपों की जांच करेंगे।इधर सोशल मीडिया पर वायरल हुए बुजुर्ग महिला के वीडियो के बाद पूरे इलाके में पुलिस की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े होने लगे है।


हालांकि खमरिया पुलिस का यह कोई पहला कारनामा नही है।इसके पहले भी रंगे हाथ चोरी करते ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए एक शातिर चोर को खमरिया पुलिस तमंचे में जेल भेज चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे