Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

युवाओं को तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टेबलेट/ स्मार्टफोन वितरण योजना की हुई जिला स्तरीय समिति की बैठक



वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टेबलेट /स्मार्टफोन वितरण योजना अंतर्गत जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल  की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी /मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया द्वारा समिति को अवगत कराया गया की जनपद को प्राप्त स्मार्टफोन /टेबलेट में से विभिन्न विभागों के संस्थानों में कोर्स के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत कुल 5941 छात्र/ छात्राओं को टेबलेट वितरित किया जा चुका है।


बैठक में संबंधित  विभागों के  नोडल द्वारा अवगत करवाया गया कि उनको पोर्टल पर पूर्ण विवरण प्राप्त करने में समस्या आ रही है,जिस पर जिलाधिकारी द्वारा इस संबंध में updesco को पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया गया।


इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के नोडल द्वारा अपने संस्थानों के साथ बैठक कर डीजी शक्ति पोर्टल पर    पात्र छात्रों का लॉक्ड डाटा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।


इसी के साथ उपायुक्त उद्योग को सह नोडल अधिकारी नामित करने  एवं जिला तकनीकी समिति द्वारा  आवश्यक तकनीकी सहायता उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया।


जिलाधिकारी द्वारा सभी विभागों को पात्र छात्र-छात्राओं को जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में वितरण कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया गया। 


बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया, नोडल आईटीआई प्रधानाचार्य बीबी सिंह,जिला सेवायोजन अधिकारी विजय सेंगर सहित समिति के समस्त सदस्य मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे