Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज नगर में बुलडोजर चलने की बाट जोह रहे है नगरवासी

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। नगर में नाला, तालाब, बावली, नजूल भूमि, स्कूल की भूमि पर अवैध कब्जों को हटवाने की मांग तेज हो गई है। 


एक ओर तो बाबा का बुलडोजर पूरे प्रदेश में धूम मचा रहा है, वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण से कराह रहे करनैलगंज के निवासी नगर में बुलडोजर चलने की बाट जोह रहे हैं। 


अभी उसके यहां चलने की आहट भी नहीं सुनाई पड़ी है। प्रदेश में नयी सरकार के गठन के साथ ही पूरे प्रदेश में सरकारी भूमियों पर किये गये अतिक्रमण और माफियाओं पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। 


इससे अतिक्रमणकारियों और माफियाओं में भय का वातावरण बना हुआ है। पूरे प्रदेश में बुलडोजर चलते देख अतिक्रमण से कराह रहे करनैलगंज के निवासियों में यहां भी बुलडोजर चलने की आस जगी है। 


नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र की तमाम सरकारी भूमि और तालाबों पर अवैध कब्जा करके मकान और दुकानें बन चुकी हैं। नगर में किये गये अतिक्रमणों से जहां कई तालाबों का अस्तित्व समाप्त हो गया है, वहीं सड़क के किनारे किये गये अतिक्रमण से आवागमन बाधित होता है। 


लोगों ने कई बार अतिक्रमणों को हटवाने की मांग की लेकिन उनकी आवाज नक्कारखाने में तूती की आवाज बनकर रह गयी। 



भाजपा नेता और श्रीरामलीला कमेटी के महामंत्री कन्हैयालाल वर्मा, अर्चित पाण्डेय आदि ने तालाबों आदि पर किये गये अतिक्रमणों को हटवाकर पूर्व की  स्थिति बहाल करने की मांग की परन्तु उसका कोई लाभ नहीं हुआ। 


हां इतना अवश्य हुआ कि ये लोग अतिक्रमणकारियों के आंख की किरकिरी बन गये और कोई कार्रवाई न होने से अतिक्रमण भी जोर-शोर से होने लगा। 


अब जब पूरे प्रदेश में बुलडोजर से अतिक्रमण हटवाया जा रहा है तो करनैलगंज के लोगों में भी यहां भी बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाये जाने की आस जगी है लेकिन उनकी इच्छा कब पूरी होगी और पूरी होगी भी या नहीं, कोई नहीं जानता। 


फिलहाल नगर वासियों को राहत देने के लिए निष्पक्ष होकर अतिक्रमण हटाया जाना आवश्यक है। 


उधर एसडीएम हीरालाल का कहना है कि सभी सरकारी व नजूल भूमि पर अवैध कब्जे को चिन्हित करने का काम पूरा हो गया है। जल्द ही तालाब, बावली व नजूल भूमि से अतिक्रमण को हटवाया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे