Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दहेज को लेकर बारात न पहुंचने से कन्या पक्ष मे कोहराम, बारात पक्ष के आधा दर्जन आरोपियों पर गंभीर धाराओं मे केस

शादी की तैयारी मे कन्या पक्ष द्वारा खरीदा गया उपहार

रविकांत दुबे

प्रतापगढ़ के लालगंज में दहेज की अचानक मांग को लेकर आरोपियो के बारात अचानक न ले आने से कन्या पक्ष के घर खुशियां अचानक मातम मे बदल गयी। 


कन्या पक्ष के लोग देर रात तक वर पक्ष से फोन पर इज्जत की दुहाई देते रहे किंतु दहेज लोभियों का दिल जरा भी नहीं पसीज सका। 


शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गयी और दुल्हन समेत घर की महिलाओं का देर रात तक रो-रो कर बुरा हाल दिखा। 


मामले की गंभीरता को लेकर कोतवाली पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियो के खिलाफ दहेज उत्पीड़न तथा आपराधिक षडयन्त्र व गालीगलौज को लेकर केस दर्ज किया है। 


कोतवाली के मांदीपुर निवासी सौरभ शुक्ला ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि उसने अपनी बहन दिव्या की शादी पड़ोसी जिले रायबरेली के सलोन थाना के कमालुददीनपुर निवासी स्व. शशिधर मिश्र के पुत्र विजय कुमार मिश्र के साथ तय की थी। 


शादी को लेकर कन्या पक्ष की ओर से वर पक्ष को वरीक्षा व तिलक मे भी नकदी व सामान भेंट कर दिये गये थे। सत्रह अप्रैल को सौरभ के घर बहन की बारात आनी थी। 


शादी को लेकर घर परिवार तथा रिश्तेदारों ने पूरी तैयारी कर ली। इधर कन्या पक्ष के लोग शादी की रश्मों की तैयारी मे खुशी खुशी जुटे थे। 


तभी अचानक वर वक्ष की ओर से फोन आया कि शादी मे देने के लिए चार पहिया कार बुक करने की जगह पन्द्रह लाख रूपये या पहले गाड़ी भेजो तभी बारात आयेगी। 


यह सुनते ही कन्या पक्ष को सांप सूंघ गया। धीरे धीरे घर की औरतों को जानकारी हुई तो रिश्तेदार व परिजन बदहवाश हो उठे। 


पीड़ित की बहन को जब यह जानकारी हुई तो वह अचानक सदमे मे आ गयी और परिवार मे मातम छा गया। 


परिजन आननफानन मे दिव्या को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां उसका देर रात तक इलाज चला। इधर बारात की आगवानी के लिए आये रिश्तेदार भी मायूस होकर धीरे धीरे लौटने लगे। 


वहीं शादी कार्यक्रम मे क्षेत्र समाज के पहुंचे लोग भी दहेज लोभियों की हरकत सुनकर बाराती पक्ष के प्रति थू-थू करने लगे। 


पीड़ित का कहना है कि उसके पिता की अभी हाल ही मे बीते वर्ष बाइस नवंबर को मृत्यु हो गयी थी। 


पीड़ित ने वरीक्षा व तिलक मे आठ लाख रूपये खर्च किया था जिसमे वर पक्ष को पांच लाख नकद व तीन लाख रूपये के कपड़े व जेवरात आदि दिये थे। 


पीड़ित के साथ आरोपी विजय कुमार मिश्र व राकेश मिश्र तथा विजय कुमार मिश्र के बहनोई देवेश तथा विजय की माता व रिश्तेदार अनुपम त्रिपाठी आदि ने मिलकर अचानक शादी तोड़ने का षडयंत्र किया। 


सामाजिक अपमान से पीड़ित का परिवार सदमे मे बताया जाता है। वहीं पीड़ित का यह भी कहना है कि आरोपी कार्यवाही करने पर जानलेवा धमकी भी दे रहे हैं। 


पीड़ित ने तहरीर के साथ पुलिस को शादी का कार्ड तथा शादी मे दी जाने वाली गाड़ी की बुकिंग स्लिप एवं तिलक कार्यक्रम की फोटो भी सौंपी है। 


पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियो के खिलाफ गंभीर धाराओं मे केस दर्ज किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे