Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज:विधुत तार से गिरी चिनगारी से लगी गेहूं की फसल में आग, 12 एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुईं खाक


वीडियो

यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज।।गोण्डा।। अचानक विधुत पोल के पास शार्ट शर्किट से गिरी चिनगारी से खड़ी गेहूं की फसल जल कर हुई राख। 


मौके पर मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक व चौकी प्रभारी कहोवा मय फोर्स के साथ रहें मौजूद।


उक्त घटना मोतीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिसवरिया में दिन में करीब 1.15 बजे किसान मोहम्मद उमर के खेत के पास गडे विधुत पोल के पास से अचानक शार्ट शर्किट से गिरी चिनगारी से खड़ी करीब 12 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।



तहसील सदर के अन्तर्गत राजस्व गांव सिसवरिया गांव में शुक्रवार की दिन में 1-15 बजें उस समय अफरा तफरी मच गई। 


जब मोहम्मद उमर के खेत के पास गडे विधुत पोल के पास विधुत स्पर्धा घात से अचानक निकली चिंगारी से खडी गेहूं की फसल में अचानक आग लग गई।जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग की बिभीसिका ने खडी फसल को अपने आगोश में ले लिया। जिसमें करीब 12 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।


सिसवरिया गांव के ग्राम प्रधान डाक्टर मोहम्मद अनीस ने बताया कि आग की चपेट से जलकर हुईं फसल के नुकसान से करीब लाखों रुपए का गेहूं जलकर राख हो गया है। 


जिसमें गांव के किसान हमीदुद्दीन ,सईद अहमद, मोहम्मद उमर,  शमसुदीन,सगीर अहमद,हसउर हुसैन, मुख्तार अहमद समेत आधा दर्जन से ज्यादा किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है।


पीड़ित मोहम्मद उमर ने बताया कि विधुत स्पर्धा घात की चपेट में आने से हम सभी किसानों की तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। 


जिससे हम लोगों के परिवार के लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। साथ ही पशुओं की खाने के लिए भूसे व चारा भी जलकर खाक हो गया है। 


अचानक आग लगने की सूचना पाकर मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार मय फोर्स कहोवा चौकी के कांस्टेबल प्रदीप कुमार, कांस्टेबल मृत्यजय कुमार ग्राम प्रधान डाक्टर मोहम्मद अनीस तथा गांव के काफी लोग आग को बुझाने में लगे रहे।


बडी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका जब की गांव वालों की सुचना के बाद भी अग्नि शमन की गाडी मौके पर नहीं पहुंच सकी।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे