Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पुलिस अधीक्षक ने मोतीगंज थाने का किया वार्षिक निरीक्षण

यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज।। गोंडा।। आज रविवार को करीब शांय 5:00 बजे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा मोतीगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक के पहुंचते ही थाने पर पुलिसकर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर (सलामी)दिया गया।


पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने सर्वप्रथम मेस का जायजा लिया


उसके बाद कंप्यूटर रूम पहुंचकर अभिलेखों के बारे में सी सी टी एन एस कर्मियों से कंप्यूटर की जानकारी मांगी।


 उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने माल खाना मैं रखें जाने वाले शस्त्रों के बारे में जानकारी ली उसके बाद थाने के मुख्य आरक्षी दयानंद चौहान से रजिस्टर 4 (अपराध रजिस्टर) को देखा व जानकारी ली। 


पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने शस्त्रों के बारे में पुलिसकर्मियों से खोले जाने वह चलाए जाने तथा साफ सफाई के बारे में जानकारी ली पुलिस कर्मियों द्वारा इंसास गन को पुरुष व महिला आरक्षियों से खोलने व बंद करने को कहा। 


उसके बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिसकर्मियों से बीट रजिस्टर को देखा जिसमें कांस्टेबल संजय यादव की बीट पुस्तिका के बारे में पुलिस अधीक्षक द्वारा कई प्रश्न पूछे गए जिसका जवाब कांस्टेबल संजय यादव ने दिया ।


पुलिस अधीक्षक द्वारा बीट पुस्तिका में धारा 107 /16 व 60 आबकारी अधिनियम गुंडा एक्ट गंगेस्टर एक्ट में की गई कार्यवाही तथा हाल्का के हिस्ट्रीशीटरओं के बारे में बीट पुस्तिका का निरीक्षण कर कार्यवाही के बारे में पूछा जिसका जवाब बीट सिपाही ने दिया । 


उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने महिला कांस्टेबल व  पुरूष पुलिस के समस्याओं के बारे में जानकारी ली ।उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर का भ्रमण कर सभी आवासों को देखा तथा साफ सफाई का निर्देश दिया। 


उसके बाद ग्राम सुरक्षा प्रहरी (चौकीदारों) से समस्याएं पूछी। निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के मौजूद संभ्रांत व्यक्तियों से भी समस्याएं हुआ निराकरण के बारे में जानकारी ली। 


निरीक्षण के समय मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार सहित थाने के समस्त उप निरीक्षक व महिला आरक्षी तथा पुरुष आरक्षी मौजूद रहे।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे