Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:दिनारी में राशन कार्ड धारकों का खाद्यान्न डकार कर शोषण कर रहे प्रधान व कोटेदार पर लगे गंभीर आरोप

बीपी त्रिपाठी

गोण्डा। कर्नलगंज तहसील एवं विकासखण्ड कर्नलगंज क्षेत्र के दिनारी ग्रामपंचायत के ग्रामीणों ने कोटेदार की खाद्यान्न वितरण में जमकर घटतौली व अभ्रदता धमकी से परेशान होकर उच्चाधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजकर सम्पूर्ण प्रकरण की जांच कराकर प्रधान,कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं कोटे की दुकान निलंबित/निरस्त करने की मांग की है।                                                                        

बताते चलें कि ग्राम पंचायत दिनारी के ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से कोटेदार की घटतौली व अभ्रदता कर धमकी दिए जाने को लेकर उच्चाधिकारियों से की गई शिकायत में कहा है कि कोटेदार दबंगई करते हैं और खाद्यान्न वितरण में घटतौली कर रहे हैं। 



कार्ड धारकों का आरोप है कि हमारे यहां कोटे की दुकान से हर यूनिट पर दो से तीन किलो राशन कम दिया जाता है और काफी अनियमितता की जाती है। वहीं यदि कोई आपत्ति करता है या अधिकारियों से शिकायत करने की बात करता है तो उसका राशन कार्ड से नाम हटवा दिया जाता है। 


इस निरंकुश कार्यप्रणाली से त्रस्त होकर काफी संख्या में लोगों ने की बार अधिकारियों से शिकायत की लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 


जिससे यहां के कार्डधारक ग्रामीण परेशान होकर इधर-उधर भटक रहे हैं जिनकी कोई सुनवाई स्थानीय जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा नहीं की जा रही है। 


कुछ ग्रामीण तो दूसरे ग्राम सभा से राशन लेकर आ रहे हैं तो वहीं पर कुछ ग्रामीणों के नाम काट दिए गए हैं ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान ने अपने लड़की की शादी कर दी है लेकिन कोटा उसी के नाम से चल रहा है।


 प्रधान लड़की के घर पर नहीं अपने घर पर राशन रखवाते हैं और वहीं से वितरित होता है। अगर कोई बोलता है तो उसके ऊपर मुकदमा लिखाने की धमकी दी जाती है। 


मामले में उपजिलाधिकारी ने संबंधित पूर्ति निरीक्षक को संपूर्ण प्रकरण की जांच करके कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे