Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएचसी रमियाबेहड़ में लगा स्वास्थ्य मेला,विधायक शशांक वर्मा ने फीता काटकर किया आयोजन

मेले में स्वास्थ्य,शिक्षा व बाल विकास पुष्टाहार विभाग के साथ आयुष्मान कार्ड के लगे स्टाल

कमलेश जयसवाल

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक रमियाबेहड़ की सीएचसी में चिकित्साअधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मेले का आयोजन शुरू किया गया।


मेले में मुख्य अतिथि के रूप में आये निघासन विधायक ने फ़ीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान मेले में क्षेत्रीय लोगों की लंबी कतारें सुबह से ही दिखाई देने लगी।


धौरहरा क्षेत्र के रमियाबेहड़ ब्लॉक की सीएचसी रमियाबेहड़ में जोरशोर के साथ सीएचसी प्रभारी डॉ. अनिल वर्मा ने स्वास्थ्य मेले की अध्यक्षता की। 


वहीं मेले में मुख्य अतिथि निघासन विधायक पटेल शशांक वर्मा ने फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान स्वास्थ्य मेले में स्वास्थ्य विभाग के साथ बाल विकास पुष्टाहार, बेसिक शिक्षा विभाग, आयुष्मान कार्ड के स्टाल लगा कर लोगों को जागरूक किया गया। 


मेले को लेकर सीएचसी प्रभारी ने बताया कि मेले में तीन तरह के विशेष काउंटर लगाये गए है, जिसमें पहला काउंटर स्वास्थ्य संबंधी, दूसरा काउंटर पोषण संबंधी तथा तीसरा काउंटर परामर्श संबंधी है। 


जिससे कुपोषण को खत्म करने में मदद मिलेगी ओर हमारा प्रदेश उन्नति की राह पर बढेगा। साथ ही बताया कि स्वस्थ्य मां से स्वस्थ बच्चे पैदा होंगे तो परिवार में खुशियां हमेशा रहेगी। 


मेरा सभी लोगों से अनुरोध है कि अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराये। इस बीच सुपोषण मेलों की मॉनिटरिंग जिला स्तरीय अधिकारियो सहित सीडीपीओ अनिल कुमार द्वारा की गई। 


इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी कमल कांत सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र कुमार, डा.तनवीर खाँ, डा.राजकुमार सिंह, डा.रामजीवन,एआरपी राम मोहन समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व आशाबहू,आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे